FARRUKHABAD अवैध दुकानों को जेसीबी से गिरवा दिया, बेघर हो जाने के कारण परिजन बिलखते रहे - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 14 January 2021

FARRUKHABAD अवैध दुकानों को जेसीबी से गिरवा दिया, बेघर हो जाने के कारण परिजन बिलखते रहे

पुनीत मिश्रा फर्रूखाबाद

अवैध दुकानों को जेसीबी से गिरवा दिया, बेघर हो जाने के कारण परिजन बिलखते रहे

जिला प्रशासन ने कड़ा रुख अपनाकर रोडवेज बस स्टेशन के सामने सभी अवैध दुकानों को जेसीबी से गिरवा दिया बेघर हो जाने के कारण परिजन बिलखते रहे। सिटी मजिस्ट्रेट सीओ सिटी नगरपालिका के ईओ व कोतवाली फर्रुखाबाद थाना मऊ दरवाजा के अलावा महिला थाना पुलिस के साथ रोडवेज बस स्टेशन पहुंचे। नगर पालिका की चार जेसीबी व कई ट्रैक्टर भी ले जाए गए। सिटी मजिस्ट्रेट के निर्देश पर जेसीबी से दुकानों को गिराया जाने लगा यह देखकर अन्य भयभीत दुकानदारों ने आनन-फानन में ही दुकान का सामान बाहर निकाल दिया।
 नगर मजिस्ट्रेट अशोक कुमार मौर्य व नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी रविंद्र कुमार के नेतृत्व में शहर कोतवाली पुलिस रोडवेज बस अड्डा पहुंची जहां सिटी मजिस्ट्रेट ने अतिक्रमण हटाने का फरमान जारी किया।  नगर पालिका की चार जेसीबी और रोडबेज बस अड्डे के सामने बनी दुकानों पर कहर बनकर गरजी। दुकानों से सामान बाहर कराने के लिए नगर पालिका कर्मियों को लगाया गया। कुछ ही देर में दुकानों से सामान बाहर कर जेसीबी ने दुकानें तोड़ना शुरू किया। भारी पुलिस बल के आगे दुकानदारों का विरोध ऊंट के मुंह में जीरा साबित हुआ और देखते ही देखते दशकों पुराना अतिक्रमण तोड़ दिया गया।एक दुकान के ऊपरी हिस्से में विधवा अपनी पुत्रियों के साथ रहती थी महिला पुलिस ने मकान में रहने वाली महिला एवं उसकी पुत्रियों को जबरन बाहर निकाला और मकान का सामान भी बाहर निकलवाया गया। दुकानदारों को दुकानें गिराने के भी नोटिस दिये गये थे। अब रोडवेज बस स्टेशन के सामने जाम लगने की समस्या नहीं होगी दुकान में गिराए जाने के कारण दुकानदारों के साथ ही वहां मजदूरी करने वाले करीब आधा सैकड़ा लोग भी बेरोजगार हो गए हैं।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।