बस्ती /रुधौली - ग्राम न्यायालय से होंगे गरीब मजदूरों की मदद - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 30 November 2018

बस्ती /रुधौली - ग्राम न्यायालय से होंगे गरीब मजदूरों की मदद

रिपोर्ट - राज आर्या

जहा गरीबो मजदूरी को छोटे छोटे सिविल व् आपराधिक मामलो का निस्तारण के लिए जिला मुख्यालय पर आना जाना पड़ता था।वह इस दूरी को खत्म कर रुधौली तहसील प्रागण में ग्राम न्यायालय के प्रस्ताव पर मोहर लगा कर राजस्व परिषद को भेज दिया गया है। 

जल्द ही तहसील मुख्यालय पर ग्राम न्यायालय खुलेगा और छोटे छोटे मामलो का निस्तारण हो जायेगा। इन मामलो में 20 हज़ार तक की चोरी , पत्नी बच्चे को भरन पोषण , बंधुवा मजदूरी,स्त्री के लज्जा भंग प्रयाश के मामले, शांति भंग करने के मामले,जमीन जायजाद के भागीदारी , खेत बेचने खरीदने से जुडी विवाद, न्यूनतम मजदुरी, जुआ एक्ट, मारपीट के सामान्य मामले तक का निस्तारण रुधौली तहसील में हो जायेगा। तहसीलदार बृजेश कुमार वर्मा ने बताया कि तहसील में ग्राम न्यायालय चलाने हेतु अस्थायी तौर पर तहसील भवन में बने कैंटीन का मरम्मत कार्य हेतु का प्रस्ताव बनाकर राजस्व परिषद को भेज दिया गया है जैसा ही जमीन का चुनाव चिन्हित कर ग्राम न्यायालय हेतु प्रस्ताव भेज दिया जायेगा। 


वही रुधौली तहसील बार एसोसियन के अध्यक्ष पारस नाथ पाण्डेय ने बताया कि तहसील में ग्राम न्यायालय बनने से निर्धन गरीब व्यक्तियों को जिले मुख्यालय का चक्कर नही लगाना पड़ेगा छोटे छोटे मामलो के जिले मुख्यालय पर नहीं जाना पड़ेगा इससे उनको संविधान के बारे में जानकारी भी मिलेगा

No comments:

Post a Comment