कानपुर देहात -जिलाधिकारी ने दिब्यांग बच्चों को पुरस्कार वितरित किये - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 3 December 2018

कानपुर देहात -जिलाधिकारी ने दिब्यांग बच्चों को पुरस्कार वितरित किये





रिपोर्ट -अरविन्द शर्मा
 
विश्व दिव्यांगजन दिवस के तहत सर्व शिक्षा अभियान के तहत समेकित शिक्षा के अन्तर्गत विशिष्ट आवश्यकता वाले बच्चों के लिए इंटीग्रेटेड स्पोट्र्स एवं कल्चरल मीट जनपद स्तरीय कार्यक्रम मे जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंहने मुख्य अतिथि के रूप मे सिरकत कर दिब्यांग बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम को देख सराहना की। 
 
 
इससे पूर्व जिलाधिकारी ने सरस्वती प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया इस मौके पर एसडीएम आनन्द कुमार सिंह जिला विद्यालय निरीक्षक अरविन्द द्विवेदी  बेसिक शिक्षा अधिकारी संगीत सिंह समेकित शिक्षा समन्वयक अंजुला शुक्ला आदि लोग मौजूद दिखे।
 
 
 
 इस मौके जिलाधिकारी ने दिब्यांग बच्चों को पुरस्कार भी वितरित किये। इस मौके जिलाधिकारी ने अपने उदबोधन मे कहा बच्चों ने तो प्रस्तुतियाँ दी है काफी काबिले तारीफ है दिव्यांग बच्चो मे भी काफी प्रतिभाये छिपी उसे आगे लाये दिब्यांगता अभिसाफ नही है। एक फिल्म का जिक्र कर कहा कि दिव्यांग बच्चे की प्रतिभा से उसके नाम रोसन किया। बच्चों के अभिभावकों से कहा उन्हे प्रतियोगिता मे समलित कराये।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।