हार के डर से विपक्ष मचा रहा है ईवीएम पर शोर - डा. दिनेश शर्मा - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 30 April 2019

हार के डर से विपक्ष मचा रहा है ईवीएम पर शोर - डा. दिनेश शर्मा

न्यूज़ डेस्क तहकीकात लखनऊ 

 बाराबंकी, हैदरगढ़ में प्रधानमंत्री जी के साथ तथा लखनऊ में मा. राजनाथ सिंह जी के संसदीय क्षेत्र अमीनाबाद व 60 फुटा, सीतापुर रोड, लखनऊ में जनसभाओं को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने कहा कि विपक्षी हार के भय से ईवीएम की खराबी का आरोप भाजपा पर मढने लग गया है। उन्होंने कहा कि इससे साफ है कि केन्द्र में एक बार फिर मोदी जी के नेतृत्व में प्रचंड बहुमत से सरकार बनने जा रही है। डा. शर्मा ने कहा कि यह चुनाव देश विरोधी विचारधाराओं को उनकी असली जगह बताने का चुनाव है। एक तरफ धर्म, सम्प्रदाय और जाति के आधार पर कुटिल राजनीति करने वाली पार्टियां हैं, जो स्वार्थ की राजनीति करती हैं। ये धर्म और जाति के आधार पर वोट बैंक का तुष्टीकरण करके अपने-अपने कुनबों को विकसित करने वाले लोग हैं। दूसरी ओर राष्ट्रधर्म के आधार पर देश को दुनिया की महाशक्ति बनाने की दिशा में कार्य करने वाली भाजपा है, जो सबका साथ सबका विकास के आधार पर काम करती है। देश के तमाम लोगों को मूलभूत सुविधाए उपलब्ध कराते हुए विकास करना ही पार्टी का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस, सपा व बसपा को केवल कुर्सी, परिवार और निजी स्वार्थ की चिन्ता है। इसके विपरीत प्रधानमंत्री मोदी जी का संकल्प गरीब को सुविधा, युवा को रोजगार, मजदूर को पेंशन देकर सुरक्षा, माताओं व बहनो को सम्मान दिलाना हैं। उन्होंने कहा कि एक तरफ देश में वे दल है जो आतंकियों के प्रति नरम रूख रखते हैं। यह लोग राजनैतिक स्वार्थ के लिए सेना द्वारा आतंकियों पर की गई कार्रवाई के सबूत मांगकर सुरक्षा बलो का मनोबल तोडने का काम करते हैं। पर देश में अब आतंक के मुद्दे पर ढुलमुल रवैया रखने वाली मनमोहन सरकार नहीं बल्कि कडा रुख रखने वाली मोदी सरकार है। प्रधानमंत्री साफ कर चुके हैं कि किसी प्रकार की आतंकी कार्रवाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पुलवामा की घटना के बाद सुरक्षाबलों द्वारा की गई कार्रवाई से आतंक के पोषक भी सिहर उठे हैं।



उन्होंने कहा कि राजनीति में अप्रासांगिक होने के कगार पर खडे दो दलों ने यूपी में महागठबंधन बनाकर एक दूसरे को आॅक्सीजन देने की व्यवस्था तो की है पर जनता ने इनकी आॅक्सीजन सप्लाई काटकर इन्हे चलन से बाहर करने का मन बना लिया है। चुनाव के अब तक हुए चार चरणों से साफ है कि यूपी में सपा बसपा और कांग्रेस अब साफ होने जा रही है। रायबरेली, अमेठी, आजमगढ, कन्नौज, मैनपुरी व फिरोजाबाद आदि विपक्ष की वीआईपी सीटों से भी इन दलों का बोरिया बिस्तर बंधने वाला है। प्रदेश के नक्शे में अब सिर्फ कमल ही दिखाई देगा। इसके पीछे का असल कारण मोदी योगी की डबल इंजन की सरकार में हुए विकास कार्य है जिन्हें जनता अब खुद भी महसूस कर रही है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश में विकास की नई गाथा लिखी गई है। इसके साथ ही विश्व पटल पर भी भारत का स्वाभिमान बढा है। मोदी जी वैश्विक नेता बन चुके हैं। लखनऊ में श्री राजनाथ सिंह जी द्वारा कराए गए 24000 करोड़ से ऊपर के कार्यों ने विकास को एक नई दिशा दी है। बाराबंकी की प्रधानमंत्री जनसभा में उमड़ा जनसैलाब इस बात का स्पष्ट संकेत दे रहा था कि भारतीय जनता पार्टी से चुनावी दौड़ में गठबंधन व कांग्रेसी काफी दूर है। लखनऊ में आज मा. श्री राजनाथ सिंह जी के साथ उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने मौलाना फिरंगी महली, मौ. यशुफ अब्बास, मौ आगा रूही, मौ कल्बे सादिक, प्रसिद्ध धर्मगुरु राबेहसन नदवी, दुर्गा मंदिर समिति व खाटू श्याम परिवार शास्त्री नगर के पदाधिकारियों से भेंट की।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।