कानपुर - ओल्ड इज बैक में आज बुजुर्ग बिखेरेंगे अपना जलवा - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 14 June 2019

कानपुर - ओल्ड इज बैक में आज बुजुर्ग बिखेरेंगे अपना जलवा

ब्यूरो कानपुर रवि गुप्ता

 कानपुर में पहली बार एक ऐसा कार्यक्रम होने वाला है जो बुजुर्गो के लिए होगा। लोगो का खासतर युवाओं का मानना है कि वुद्धजन अपनी उम्र के अंतिम पडाव की ओर बढते हुए जीने का हौसला खो देते है, जब कि शायद उन्हे नही मालूम की बुजुर्ग को पूरे जीवन का अनुभव होता है। भले ही शरीर से वह वृद्ध हो रहे है लेकिन यदि उन्हे अवसर मिले तो आज भी वह किसी से कम साबित नही हो सकते और एक ऐसा ही अनोखा प्रयास फायर फेयरी साॅल्यूशन्स द्वारा किया जा रहा है। एक वार्ता के दौरान कर्नल सिददकी ने बताया कि जो लोग बुजुर्गो की अनदेखी करते है या उन्हे किसी लायक नही समझते यह कार्यक्रम उनके लिए नसीहत साबित होगा। रैंप पर वो वाॅक करते नजर आयेगे, जोकि अब सीनियर सिटीजन की श्रेणी में आते है और शीर्षक है ओल्ड इज बोल्ड, साथ ही चकाचैंध लाइटिंग और बैकग्रांउड में बजते फिल्मी गीतों पर यह बुजुर्ग रैंपवाॅक कर युवाओं को यह बतायेंगे कि भले ही वह उम्रदराज हो गये हो लेकिन जोश अभी भी युाओं जैसा है। 
 
 
 बताया कार्यक्रम में शहर की गणमान्य हस्तियां पैंर पर चलेंगी। वह अपनी ख्ुाशियों को जीवत करने की कोशिश करेंगे जिनके अपनो ने उन्हे जीवनभर दुख दिया। साथ ही पंजाब की लजोक संस्कृति के भी दर्शन होगे जहां एक तरफ सिख मार्शल आटै हैरतअगेज करतब होगे वहीं भांगडा और गिददा का परफाॅरर्मेंस पंचाजब की माटी की खुशबू भी बिखेरेगा। इसे जागो पंजाबी प्री वेडिंग इवेंट नाम दिया गया है साथ ही लाफ्टर का तडका और गीतों की भी महफिल सजेगी। संस्थान की निदेशक सरिता वहाब ने बताया कि चक दे फट्टे शीर्षक से होने जाने वाले इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सांसद सत्यदेव पचैरी व विशिष्ट अतिथि महापौर प्रमिला पांडे भी होगी। वार्ता में कर्नल सिद्की, सरिता वहाब, डा0 सोनिया दमेले, फैसल बवाब, परविंदर सिंह संधू, इंदरपाल सिंह आदि मौजूद रहे। 

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।