कानपुर नगर-नो हेलमेट नो पैट्रोल - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 8 July 2019

कानपुर नगर-नो हेलमेट नो पैट्रोल


जिला संवाददाता -अभिलाष 

अभियान में लगे सिविल डिफेंस के वार्डेन इस बात का विशेष ध्यान रखे किसी से झगङा नही करना है केवल उनके  वाहन संख्या नोट कर आरटीओ को देना है शेष कार्य विभाग करेगा। लोगो से अपील करते हुए कहा कि हेलमेट आपकी सुरक्षा के लिए है सभी लोग हेलमेट अवश्य पहने। यह अभियान "नो हेलमेट नो पैट्रोल" के लिए चलाया जा रहा है इस अभियान को सफल बनाने के लिए  शहरी क्षेत्रो में 300 सिविल डिफेंस के वार्डनों को लगाया गया है जिसमे वे पेट्रोल पम्पों में  बिना हेलमेट आने वाले वाहन स्वामियों की वाहन संख्या को नोट कर आरटीओ को देंगे बिनाकिसी से झगड़ा करे ।बिना हेलमेट लोगो को दण्डित करने से  फायदा  उनका ही है। 

उक्त निर्देश आज जिलाधिकारी विजय विश्वास पन्त ने सड़क सुरक्षा अभियान के प्रचार प्रसार हेतु लोगो को समझाते हुए कहा। जिलाधिकारी ,पुलिस अधीक्षक अनन्त देव, एडीएम आपूर्ति ,आरटीओ राकेश सिंह एआरटीओ सुनील दत्त और विनय पांडे सिविल डिफेंस के वार्डेन रोहित मेहरोत्रा ने  संयुक्त अभियान वहां उपस्थित थे। 

जिलाधिकारी ने बताया कि जिले के विभिन्न पेट्रोल पंपों पर 'नो हेलमेट नो पेट्रोल, के प्रति जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है ।जिसके अंतर्गत आज जिलाधिकारी परमट स्थित पेट्रोल पंप  पर पहुंचे  वहां पर उन्होंने  बिना हेलमेट आए लोगों को समझाते हुए कहा कि हेलमेट आप की सुरक्षा के लिए है ना कि किसी डर  के लिए । यहां आए  सुरेश शर्मा तथा उसकी पत्नी  के द्वारा हेलमेट ना पहनने पर जिलाधिकारी ने उन्हें समझाते हुए कहा कि हेलमेट पहनकर ही घर से निकले। हेलमेट बिना पहने कोई दुर्घटना हुई तो परिवार बिखर जायेगा यह अभियान आपकी सुरक्षा के लिए है । उन्होंने पेट्रोल के सीसीटीवी कैमरे रूम में कैमरे लोकेशन को देखा और पेट्रोल पंप उनमें वाहनों नम्बर प्लेट पर एक कैमरा के डायरेक्शन को लगाने के निर्देश दिए। । तत्पश्चात जिला अधिकारी नवाबगंज स्थित पैट्रोलपम्प पर पहुचकर वहां लोगो को जागरुक करते हुए कहा कि हेलमेट आप की सुरक्षा के लिए है।   आज  अभियान में 62 ऐसे वाहनों का चालान किया गया जो बिना हेलमेट के वाहन स्वामी पेट्रोल लेने आए थे।   एसएसपी ने लोगो से अपील करते हुए कहा कि हमेशा हेलमेट लगाकर चलें साथ ही पेट्रोल पंप  मालिक से भी अपील की कि बिना हेलमेट के पेट्रोल ना दे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।