फिट इंडिया फ्रीडम मूवमेन्ट अभियान के अन्तर्गत पूर्वोत्तर रेलवे द्वारा वाकाथन का आयोजन किया गया। - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 24 August 2020

फिट इंडिया फ्रीडम मूवमेन्ट अभियान के अन्तर्गत पूर्वोत्तर रेलवे द्वारा वाकाथन का आयोजन किया गया।

कैलाश सिंह विकास वाराणसी

 फिट इंडिया फ्रीडम मूवमेन्ट अभियान के अन्तर्गत पूर्वोत्तर रेलवे द्वारा वाकाथन का आयोजन किया गया।

      वाराणसी  24 अगस्त,2020: भारत सरकार द्वारा 15 अगस्त,2020 से 02 अक्टूबर, 2020 तक चलाये जा रहे ’फिट इंडिया फ्रीडम मूवमेन्ट’ अभियान के अन्तर्गत आज 24 अगस्त, 2020 को वाराणसी मंडल के यांत्रिक समाडी विभाग के तत्त्वावधान में पूर्वोत्तर रेलवे के मिनी स्टेडियम,लहरतारा में वाकाथन का आयोजन किया गया। वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर(समाडी) श्री सत्यप्रकाश श्रीवास्तव के नेतृत्व एवं वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी श्री सनथ जैन की देख-रेख में आयोजित इस वाकाथन में रेल अधिकारियों, कर्मचारियों एवं खिलाड़ियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। आयोजन के दौरान प्रतिभागियों ने कोविड-19 के कारण सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करते हुए 04 किलोमीटर का वाकाथन पूर्ण किया ।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी, श्री सुनील सेठ (चीफ ओएस, मैकेनिकल) आमन्त्रित थे। श्री सेठ ने अपने कैरियर में भारतीय टीम तथा रेलवेे की टीम में अपना अमूल्य योगदान दिया है तथा युवा खिलाड़ियों के लिए प्रेरणस्रोत हैं। इस अवसर पर श्री सुनील सेठ ने युवा खिलाड़ियों, कर्मचारियों व अधिकारियों से अपने अनुभव साझा किए तथा रेलवे की व्यस्त दिनचर्या में स्वास्थ्य की देखभाल के लिए उत्प्रेरित किया।
       ’फिट इंडिया फ्रीडम मूवमेन्ट’ का उद्देष्य सभी अधिकारियों, कर्मचारियों एवं जन सामान्य को स्वस्थ्य एवं दुरूस्त रखना है। कोरोना संक्रमण काल में सभी का स्वस्थ्य एवं दुरूस्त होना आवश्यक है। अतः सभी के स्वस्थ्य एवं दुरूस्त रहने हेतु जागरूक करने के उद्देष्य से इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। इसमें व्यक्ति कहीं पर भी रहकर अपने को गतिमान रखते हुए व्यायाम एवं पैदल चालन आदि कर सकते है। 
इस तरह के आयोजन आगे भी आयोजित होते रहेंगेे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।