महराजगंज-डीएम की मौजूदगी में विमल पांडेय ने अभद्र टिप्पणी पर मांगी माफी - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 12 February 2019

महराजगंज-डीएम की मौजूदगी में विमल पांडेय ने अभद्र टिप्पणी पर मांगी माफी



रिपोर्ट यशवंत यादव 

गले मिले, दूर हुए शिकवे, बुलंद हुआ  

लोकरंजन महराजगंज महोत्सव के दौरान सम्मानित समाचार पत्र के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वाले आयोजन समिति के सदस्य विमल पांडेय को जर्नलिस्ट प्रेस क्लब की चट्टानी एकता के आगे नतमस्तक होना पड़ा। मंगलवार को कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी अमरनाथ उपाध्याय की मौजूदगी में जर्नलिस्ट प्रेस क्लब के प्रतिनिधिमंडल व सम्मानित समाचार पत्र के जिला प्रभारी के सामने सार्वजनिक रूप से मांफी मांगी। हाथ जोड़ कर कहा कि सभी समाचार पत्र का मैं बहुत सम्मान करता हूं। जाने-अनजाने में मेरे किसी शब्द से किसी भी पत्रकार साथी को कष्ट हुआ है तो उसके लिए मैं क्षमा मांगता हूं। 


मांफी मांगने के बाद जिलाधिकारी अमरनाथ उपाध्याय, सीडीओ राम सिंहासन प्रेम, डॉ घनश्याम पांडेय, विजय बहादुर सिंह मतभेद को दिल से खत्म करने के लिए विमल पांडेय व सम्मानित समाचार पत्र दैनिक आज के जिला प्रभारी शैलेश पांडेय को गले मिल कर सभी गिले शिकवे दूर करने का आह्वान किया। सार्वजनिक रूप से मांगी मांग लेने के बाद शैलेश पांडेय ने भी क्षमा कर दिया। कहा कि इलेक्ट्रानिक व प्रिंट मीडिया शासन के रचनात्मक कार्य को जन-जन तक पहुंचाने के लिए सभी महत्वपूर्ण मौके पर विशेष कवरेज करता रहा है। ऐसे में अथक प्रयास करने वाले पत्रकार साथी व सम्मानित समाचार पत्रों पर अभद्र टिप्पणी नहीं होना चाहिए। इससे पत्रकार साथी हतोत्साहित होते हैं।

 जर्नलिस्ट प्रेस क्लब ही हम पत्रकार साथियों का ऐसा संगठन है जिसने हमारे सम्मान की लड़ाई लड़ी। परिणाम सुखद निकला। मन में जो तकलीफ पहुंची थी वह अब दूर हो गई है। जिलाधिकारी अमरनाथ उपाध्याय ने आश्वासन दिया कि भविष्य में होने वाले आयोजन में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति ना होने पाए। डीएम ने कहा कि हम चाहते हैं यहां से सभी पत्रकार बंधु मुस्कराते हुए जाएं। मन में कोई गांठ ना हो। इसके बाद दोनों लोगों को गले मिलने का आह्वान किया। जर्नलिस्ट प्रेस क्लब के जिलाध्यक्ष अजय कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि सभी समाचार पत्र व पत्रकार साथियों के सम्मान की रक्षा करना प्रेस क्लब की सर्वोच्च प्राथमिकता है। क्लब में कई सीनियर साथी लोकप्रिय समाचार पत्रों के जिला प्रभारी हैं।

 वह खुद इस बात की मानीटरिंग करते रहते हैं कि समाचार के कवरेज के दौरान निष्पक्षता को आंच ना आने पाए। लोकरंजन महराजगंज महोत्सव को सभी समाचार पत्रों ने प्रमुखता से विशेष कवरेज किया। इस दौरान एक समाचार पत्र के खिलाफ आहत कर देने वाली टिप्पणी हुई। मामला संज्ञान में आने के बाद जर्नलिस्ट प्रेस क्लब ने एकता दिखाते हुए जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया। अब सावर्जनिक रूप से माफी मांग लेने के बाद मामले का पटाक्षेप हो गया है। क्लब के सदस्यों के सम्मान पर जब भी आंच आएगी, जर्नलिस्ट प्रेस क्लब अपने पत्रकार साथियों के साथ खड़ा रहेगा। इस दौरान जिलाध्यक्ष अजय कुमार श्रीवास्तव के अलावा वरिष्ठ पत्रकार विश्वदीपक त्रिपाठी, सुनील श्रीवास्तव, दीपक शरण श्रीवास्तव, विपिन श्रीवास्तव, शैलेश पांडेय, आशुतोष त्रिपाठी, मनोज त्रिपाठी समेत कई पत्रकार साथी मौजूद रहे। 

स्मारिका प्रकाशन पर बनी रणनीति

जिलाधिकारी के साथ बैठक के बाद जर्नलिस्ट प्रेस क्लब की डायरेक्ट्री प्रकाशन पर रणनीति को मूर्ति रूप दिया गया। जिलाध्यक्ष अजय कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में वरिष्ठ पत्रकार साथी जिले के उच्चाधिकारियों को डायरेक्ट्री की उपयोगिता बताई। उसमें प्रकाशित होने वाले महत्वपूर्ण विभागीय सम्पर्क नम्बर की सूची उपलब्ध मांगी।


No comments:

Post a Comment