महत्मा गांधी जी की 150वीं जयन्ती वर्ष के उपलक्ष्य में भारतीय जनता पार्टी ने आज से पूरे प्रदेश में विधानसभा स्तर पर पद यात्राएं प्रारम्भ की - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 1 December 2018

महत्मा गांधी जी की 150वीं जयन्ती वर्ष के उपलक्ष्य में भारतीय जनता पार्टी ने आज से पूरे प्रदेश में विधानसभा स्तर पर पद यात्राएं प्रारम्भ की

महेंद्र मिश्रा ब्यूरो उत्तर प्रदेश
 

महत्मा गांधी जी की 150वीं जयन्ती वर्ष के उपलक्ष्य में भारतीय जनता पार्टी ने आज से पूरे प्रदेश में विधानसभा स्तर पर पद यात्राएं प्रारम्भ की। पार्टी द्वारा गांव-गांव शहर-शहर में आज से शुरू की गई पद यात्राओं का जनता ने जगह-जगह पर स्वागत कर अपना अभूतपूर्व समर्थन दिया और मोदी , योगी  के नेतृत्व में भाजपा सरकारों द्वारा किये गए जनकल्याणकारी कार्यो की सराहना की। 




पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने आज बांदा सदर विधानसभा के बिलगांव ग्राम में पद यात्रा का शुभ आरम्भ किया। पद यात्रा का शुभारम्भ करते हुए पार्टी के प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डाॅ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि लोकतंत्र में जनसंवाद का बड़ा महत्व है। इसी जनसंवाद को कायम करने के लिए भाजपा कार्यकर्ता आज से 15 दिसम्बर तक पूरे प्रदेश में गांव-गांव शहर-शहर सभी मोहल्लों में पद यात्रा करेगें। उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि महात्मा गांधी जी के ‘गांधी‘ टाइटिल का उपयोग करने वाले कांग्रेसियों ने गांधी जी के विचारों को कब का छोड़ दिया। उन्होंने सपा-बसपा और कांग्रेस को एक दूसरे का पूरक बताते हुए इन्हें देश और समाज के लिए घातक बताया। 

डाॅ. पाण्डेय ने समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि क्या ऐसे ही समाजवाद की कल्पना  लोहिया जी ने की थी जिसमें मिस्टर क्लीन बने रहने वाले पूर्व मुख्यमंत्री ने सत्ता में रहते हुए गरीबों को छत देने के बजाय अपने ऐशो आराम की चिन्ता की क्योंकि वे जानते थे कि उनकी सरकार में हो रहे भ्रष्टाचार और अपराधियों के संरक्षण के लिए जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी इसलिए सत्ता में रहते ही अपनी भविष्य की भोगविलासता का भी प्रबन्ध कर ले। ऐसे लोगों को बाद में जब बंगला खाली करना पडा तो भी उनके अन्दर से इटली की टोटियों का मोह नहीं छूटा। उन्होंने कहा कि जिन लोगो के वोट से सपा-बसपा-कांग्रेस ने सत्ता हासिल की सत्ता में आते ही उन्ही लोंगो को भगवान भरोसे छोड़ दिया।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को गरीबों का मसीहा बताते हुए कहा कि 2014 में केन्द्र की सत्ता में आते ही माननीय मोदी ने गांव, गरीब, किसान नौजवान, शोषित, पीड़ित, वंचित वर्ग के लिए कई कल्याणकारी योजनाओं को लागू कर उनका लाभ समाज के अन्तिम पायदान पर खडे़ व्यक्ति तक पहुंचाया। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने सभी का आवाह्न करते हुए कहा कि आगामी लोकसभा के चुनाव में विपक्षी गठबन्धन के खिलाफ जनता और हमारा गठबन्धन विजयी होगा। 

पार्टी के प्रदेश महामंत्री गोबिन्द नारायण शुक्ला ने बताया कि आज से शुरू हुई पद यात्रा का कार्यक्रम 15 दिसम्बर तक चलेगा। पद यात्रा के पहले दिन ही मिले जनता के आपार समर्थन और साथ ने पद यात्रा को जनयात्रा में बदल दिया है। प्रदेश उपाध्यक्ष जसवन्त सैनी ने बताया कि आज सभी 403 विधानसभाओं में पार्टी कार्यकर्ताओं ने छः अलग-अलग टोलियां बनाकर पद यात्रा प्रारम्भ की ।

No comments:

Post a Comment