अल्पसंख्यक सभा की प्रथम कार्यकारिणी बैठक - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 12 February 2019

अल्पसंख्यक सभा की प्रथम कार्यकारिणी बैठक



लखनऊ -महेंद्र मिश्रा 
प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के लखनऊ स्थित कैंप कार्यालय पर अल्पसंख्यक सभा की प्रथम कार्यकारिणी बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि आज के समय में देश व प्रदेश की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही हैधर्मजाति ,सम्प्रदायभेषभाषा के आधार पर समाज को बांटने की राजनीति हो रही है । धर्म विशेष के लोगों में खौफ का माहौल पैदा किया जा रहा है। हम अगर सरकार में आते हैं तो अल्पसंख्यक समाज के हित में तमाम फैसले लिए जाएंगे।

इस बैठक की अध्यक्षता अल्पसंख्यक सभा के प्रदेश अध्यक्ष जर्रार हुसैन ने की। इस बैठक में पार्टी प्रमुख शिवपाल सिंह यादव व प्रदेश अध्यक्ष सुंदर लाल लोधी भी मौजूद रहे। अल्पसंख्यक की प्रथम कार्यकारिणी बैठक के दौरान तमाम गंभीर विषयों पर विचार किया गया। इसी क्रम में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने  अपने विचार रखे। बैठक में अल्पसंख्यक समाज के साथ हो रहे उत्पीड़न व अत्याचार के मुद्दों को उठाया गया।
बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि आज के समय में अल्पसंख्यक समाज के लोग डरे सहमे हुए हैंवे अपने ही देशअपने ही घरों में खुद को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं। भाजपा सरकार ने अल्पसंख्यक समाज के साथ हमेशा सौतेला व्यवहार किया है। वर्तमान समय में भी मुस्लिम समाज के लोगों की समाज में भागीदारी नहीं बन पाई है। इस वर्ग के लोग शिक्षाचिकित्सारोजगार इत्यादि  हर क्षेत्र में  आज भी पिछड़े हुए हैं। अगर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी सरकार में आई है तो अल्पसंख्यक समाज के हित में तमाम फैसले लिए जाएंगे।

जैसे मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में सरकारी कॉलेज व सरकारी बैंक की सुविधा दी जाएगी ,मुस्लिम छात्रों को स्कॉलरशिप दिया जाएगा,मदरसों का आधुनिकरण होगामुस्लिम क्षेत्रों में स्वास्थ सुविधा व सफाई का विशेष ध्यान रखा जाएगा। अल्पसंख्यक समाज के लोगों को कौशल विकास की सुविधा भी दी जाएगी।
सच्चर कमेटी की रिपोर्ट का जिक्र करते हुए यादव ने आगे कहा कि उस रिपोर्ट में सही कहा गया था कि अल्पसंख्यकों की स्थिति दलितों से भी बदतर हैमुसलमानों की आबादी के अनुरूप आरक्षण मिलना चाहिए।
अल्पसंख्यक सभा की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में मुख्य प्रवक्ता डॉ सीपी रायपूर्व मंत्री शारदा प्रताप शुक्लप्रदेश महासचिव वीरपाल सिंह यादवशहनवाज आलमअहमद हुसैनगमासुल हकमरगूब त्यागीबदरुल हसन,सैफ समसी नरूल हसन बाबाइरफान मलिक आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment