फर्रुखाबाद में सरकारी कर्मचारियों की गृहदशा ठीक नहीं कहीं पुलिस पिट रही तो कहीं अन्य सरकारी कर्मचारी - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 18 July 2019

फर्रुखाबाद में सरकारी कर्मचारियों की गृहदशा ठीक नहीं कहीं पुलिस पिट रही तो कहीं अन्य सरकारी कर्मचारी

रिपोर्ट - पुनीत मिश्रा

फर्रुखाबाद में सरकारी कर्मचारियों की गृहदशा ठीक नहीं चल रही है। पिछले कई दिनों से कहीं पुलिस पिट रही है तो कहीं अन्य सरकारी कर्मचारी। गत दिनों दीवान और पीटीओ की पिटाई की चर्चा अभी ठंडी भी नहीं हो पायी थी आज दोपहर होते होते पुलिस दो जगह पिट गयी। एक जगह रात्री गस्त वाली पुलिस पिटी तो दूसरी जगह तो खास काली वर्दी वाली पुलिस ही पिट गयी। ये बात और है गस्ती दल ने रात में ही बदला ले लिया और खास पुलिस अभी तैयारी में है।शमसाबाद थाने और स्वाट की टूटी गाड़ियाँ बहुत कुछ बयान करने को काफी है। इनके शीशे किसी दुर्घटना में नहीं टूटे है। ये पडोसी जनपद शाहजहांपुर के मिर्ज़ापुर थाने के गाँव इस्लामनगर से नाक कटा कर लौटे है। दो शातिर चोरो को साथ लेकर सादा वर्दी में गए थे और गाँव के तीन युवको को उठाकर ले आये। दो घंटे बाद कुछ और धरपकड़ करने पहुचे तो गाँव वालो ने दौड़ा लिया। बमुश्किल जान बचाकर भागे।  शाहजहांपुर जिला शमसाबाद से लगा हुआ  है ।पडोसी जनपद का मिर्ज़ापुर थाना क्षेत्र का गाँव इस्लामपुर अचानक सुर्खियों में आ गया। गाँव में जगह जगह आग लगी हुई है। 



 गाँव की महिला अनवरी बेगम जिसके पुत्र सलमान को दो पुलिस उठा ले गयी थी, पुलिस और पड़ोस के निवासी अल्लारखा और सज्जाद पर लूट और आगजनी का आरोप लगा रही है। अनवरी बेगम में मीडिया को बताया कि कुछ सादा वर्दी में पुलिस सज्जाद अली और अल्लाह रखा को लेकर आई थी। दोनों शातिर चोर है और चोरो का गिरोह चलते है। दोनों की सह पर पुलिस ने गाँव के सलमान पुत्र अलिदमन, तजुर्मा पुत्र अशरफ अली और पतला पुत्र शहीद को उठा ले गयी। दो घंटे बाद पुलिस फिर से गाँव में आई और अन्य युवको को तलाशने लगी। इस पर गाँव वालो ने विरोध कर दिया। ग्रामीणों के मुताबिक दोनों तरफ से ईंट पत्थर चले और पुलिस ने कई राउंड फायर भी किये। खाली कारतूस के खोखे दिखाते हुए ग्रामीणों ने बताया कि उसके बाद अल्लाह रखा और सज्जाद ने गाँव में आग लगा दी। फिलहाल मामला काफी गर्म है और दो जिलो की पुलिस के बीच नाक का बाल बन गया है। सूत्रों के मुताबिक पुलिस चोरो की तलाश में गयी थी। स्वाट टीम बिना नंबर प्लेट की सफ़ेद स्कॉर्पियो पर थी वहीँ शमसाबाद थाने की पुलिस टाटा सूमो न UP76 G 0243 गाड़ी भी अपना जिओग्रफिया बिगड़वा कर वापस लौटी है।फर्रुखाबाद पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार मिश्रा ने बताया कि पुलिस पडोसी जनपद में दबिश डालने गयी थी, जहाँ ग्रामीणों ने एक राय होकर पथराव कर दिया और फायरिंग कर दी। जबाब में पुलिस ने भी फायरिंग की। घटना पडोसी जनपद शाहजहांपुर के मिर्ज़ापुर की है। शाहजहांपुर पुलिस को अवगत करा दिया गया है। ग्रामीणों पर मुकदमा दर्ज कराया जायेगा।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।