कानपुर -अब यूपीसीए भी, लोढ़ा समिति की सभी सिफारिशें मानीं - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 7 July 2019

कानपुर -अब यूपीसीए भी, लोढ़ा समिति की सभी सिफारिशें मानीं


जिला सवांददाता -अभिलाष

अब उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) भी बीसीसीआई की तर्ज पर काम करेगा, इसमें भी अलग-अलग कमेटियों का गठन होगा। शनिवार को कमला क्लब में एक्स्ट्रा ऑर्डिनरी जनरल मीटिंग (ईजीएम) में यह फैसला लिया गया और लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लागू करते हुए कमेटियों का भी गठन कर दिया गया।

ईजीएम में यूपीसीए के सचिव युद्धवीर सिंह ने बताया कि अब बीसीसीआई के संविधान की तरह यूपीसीए भी काम करेगा। यूपीसीए अब लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों को मानते हुए 14 सितंबर से पहले चुनाव कराने के साथ सुप्रीम कोर्ट के सभी नियमों तवज्जो देगा। उन्होंने बताया कि लोढ़ा समिति की सिफारिशों के अनुसार चुनाव में कार्यकारिणी के साथ सचिव व अध्यक्ष का चुनाव भी शामिल है। मीटिंग में यूपीसीए के निदेशक राजीव शुक्ला, एसके अग्रवाल, कोषाध्यक्ष रियासत अली, फिरोजाबाद क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव प्रदीप गुप्ता, अनिल कामथान, मीडिया मैनेजर धर्मेंद्र त्रिपाठी, अहमद अली तालिब खान आदि उपस्थित रहे।

ईजीएम में नियमों की चर्चा ईजीएम में सभी पदाधिकारियों ने एक एजेंडे पर सहमति जताई और बीसीसीआई के संविधान को अपनाने के लिए हामी भर दी। सचिव युद्धवीर सिंह ने बताया कि 14 सितंबर से पहले यूपीसीए की एपेक्स काउंसिल के लिए चुनाव कराए जाएंगे। चुनाव में यूपीसीए से जुड़े सभी जिलों की एसोसिएशन के पदाधिकारी वोट करेंगे, जो ध्वनिमत या बैलट पेपर के माध्यम से पूर्ण होगा।

ये कमेटियां हुई गठित सचिव युद्धवीर सिंह ने बताया कि बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की मीटिंग में यूपी क्रिकेट की लगभग सभी कमेटियों का गठन किया गया। इसमें पूर्व क्रिकेटरों को अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है। कमेटी में सीनियर सेलेक्शन कमेटी, जूनियर सेलेक्शन कमेटी के साथ टीमों के कोच व मैनेजर्स को चुना गया।

इन्हें मिली अहम जिम्मेदारी

जूनियर क्रिकेट कोआर्डिनेटर : उत्कर्ष चंद्रा।

रणजी डायरेक्टर : गोपाल शर्मा

सीनियर सेलेक्शन कमेटी

अरविंद कपूर (चेयरमैन)

असलम अली (मेंबर)

अनिल माथुर (मेंबर)

मनोज सिंह (मेंबर)

जूनियर सेलेक्शन कमेटी

प्रवीण गुप्ता (चेयरमैन)

आमिर खान (मेंबर)

ताहिर अब्बास (मेंबर)

रोहित चौधरी (मेंबर)

ललित वर्मा (मेंबर)

रणजी ट्रॉफी के लिए कोच व मैनेजर

परमिंदर सिंह (असिस्टेंट कोच)

संजीव जखमोला (मैनेजर)

अंडर-23 सीके नायडू ट्रॉफी

कमलकांत (कोच)

जसबीर सिंह (मैनेजर व ट्रेनर)

अंडर-19 टीम के लिए

रंजीत यादव (कोच)

माजिद खलील (मैनेजर)

अंडर-16 विजय मर्चेंट ट्रॉफी

मूसी रजा (कोच)

मालवीय दीपांकर (मैनेजर)

यूपीसीए एकेडमी

कपिल पांडे

उबैद कमाल

सतेंद्र यादव

इकाना बना अफगानिस्तान का होम ग्राउंड

लखनऊ स्थित भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम अब अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का होम ग्राउंड होगा। यूपीसीए के डायरेक्टर और आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने बताया कि लखनऊ का इकाना स्टेडियम अब अफगानिस्तान टीम का घरेलू मैदान होगा। बीसीसीआई ने इसके लिए उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन से मांग की थी, जिसे यूपीसीए ने स्वीकृत कर दिया। अफगानिस्तान के सभी मैच लखनऊ में होंगे, इससे पहले देहरादून व गाजियाबाद भी घरेलू मैदान रहा है।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।