मिशन प्रेरणा एवं शैक्षिक सम्वर्धन बढाने पर दिया बल - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 17 February 2021

मिशन प्रेरणा एवं शैक्षिक सम्वर्धन बढाने पर दिया बल

इश्वर चन्द्र पटेल कुशीनगर

मिशन प्रेरणा एवं शैक्षिक सम्वर्धन बढाने पर दिया बल 


कुशीनगर तमकुहीराज।  दुदही न्याय पंचायत के शिक्षकों की मिशन प्रेरणा से सम्बंधित मासिक बैठक उच्च प्राथमिक विद्यालय माधोपुर में सम्पन्न हुई।बैठक मे मिशन प्रेरणा के लक्ष्य को प्राप्त करने एवं शैक्षिक सम्वर्धन के विषय में शासन द्वारा चलाये जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी गयी। एआरपी दुदही अनिल कुमार सिंह ने लक्ष्यों को प्राप्त करने एवं प्रेरक ब्लॉक बनाने के लिए बच्चों को टीएलएम आधारित शिक्षण पर जोर दिया।एआरपी मनोज कुमार श्रीवास्तव ने विद्यालय को सुसज्जित बनाने के लिए प्रेरित किया। प्राथमिक शिक्षक संघ दुदही अध्यक्ष अरुणेन्द्र राय ने कहा कि विद्यालय को रुचिकर स्थान एवं सुसज्जित बनाने के लिए हमें अपने विद्यालय से प्यार करना होगा, विद्यालय का वातावरण भयमुक्त एवं रुचिकर बनाना होगा।जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के जिला उपाध्यक्ष अनिल कुमार चौरसिया ने कहा कि  बच्चों एवं उनके अभिभावकों से निरंतर सम्पर्क स्थापित कर बच्चों के शत प्रतिशत उपस्थिति एवं ठहराव को सुनिश्चित करते हुए शैक्षिक संवर्धन करना होगा।
बैठक का संचालन संकुल शिक्षक अरविन्द कुमार दूबे ने किया। बैठक में दुदही न्याय पंचायत के शिक्षक संकुल रवि प्रकाश आर्य द्वारा प्रोजेक्टर पर मिशन प्रेरणा से सम्बंधित वीडियो का प्रदर्शन किया गया। शिक्षक संकुल मुकेश कुमार, जितेंद्र कुमार, नूरमुहम्मद ने भी शिक्षकों को संबोधित किया।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।