कानपुर - अद्भुत प्रस्तुतियां देकर इन दिव्यांग नन्हे मुन्नों ने मनाई होली दिवाली - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 3 December 2018

कानपुर - अद्भुत प्रस्तुतियां देकर इन दिव्यांग नन्हे मुन्नों ने मनाई होली दिवाली

ब्यूरो कानपुर - रवि गुप्ता

देश भर में आज विश्व दिव्यांग दिवस मनाया जा रहा है जहां आज के दिन दिव्यांगों के लिए जगह जगह कार्यक्रम आयोजित किये गए हैं इसी क्रम में फूलबाग स्थित बालभवन में स्पास्टिक्स सेंटर 'आशाएं' में विश्व दिव्यांग दिवस बड़े ही उत्साह और उमंग के साथ मनाया गया 


जहां दिव्यांग नन्हे मुन्नों ने अद्भुत प्रस्तुतियां देकर होली, दिवाली और बैसाखी की झलकियों से सराबोर करते हुए हाल में बैठे लोग जमकर तालियां बजाने को मजबूर हो गए। इस अवसर पर डीएम विजय विश्वास पंत व उनकी पत्नी व इनरव्हील क्लब की पदाधिकारी भी मौजद रहे।


बच्चों का जज़्बा और साहस देख सबने बजाई तालियां

स्पास्टिक्स सेंटर आशाएं में आज विश्व दिव्यांग दिवस के अवसर पर  दिव्यांग बच्चो ने सुंदर प्रस्तुतियां देकर कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए ये बच्चे इनके अंदर जो कुछ कर गुजरने का जज़्बा था वह काबिले तारीफ था आज बच्चों ने सरस्वती वंदना व होलिका और प्रहलाद की प्रस्तुति दी तो सारा जग होली खेलते हुए झूम उठा उसके बाद कृष्ण और राधा की रास लीला और सुंदर नृत्य ने तो अद्भुत छटा बिखेरी।
 
आज हाल में होली, दिवाली और बैसाखी एक साथ देखने को मिली और अन्य राज्यो में मनाए जाने वाले त्योहारों की भी झलक प्रस्तुत की। स्पास्टिक्स सेंटर की हेड मीरा नरोना ने बताया कि इन बच्चो को हमारे ट्रेनर विशेष ट्रेनिंग देते हैं जिसमें बच्चो को हर एक्टिविटीज़ की ट्रेनिंग दी जाती है यहां बच्चों ने केरी बैग्स व मसाले खुद बनाए है जिसका स्टाल भी लगा हुआ है। आज इन बच्चो द्वारा देश भर में मनाए जाने वाले सभी त्योहार एक झलक में दिखाई दिए।

No comments:

Post a Comment