फर्रुखाबाद में सैनिक परीक्षा में नकल का प्रयास बाला परीक्षार्थी सहित 8 साँलवर पकड़े गए - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 29 July 2019

फर्रुखाबाद में सैनिक परीक्षा में नकल का प्रयास बाला परीक्षार्थी सहित 8 साँलवर पकड़े गए




फर्रुखाबाद में सैनिक परीक्षा में नकल का प्रयास बाला परीक्षार्थी सहित 8 साँलवर पकड़े गए। फतेहगढ़ राजपूत रेजीमेंट सेंटर में सैनिक भर्ती की लिखित परीक्षा शुरू हुई। परीक्षार्थियों की सुबह से ही लाइन लगी इसी दौरान राजस्थान जयपुर के कोटला पुतली के निवासी परीक्षार्थी  संदिग्ध परिस्थितियों में पकड़ा गया। राजवीर के पास ब्लूटूथ डिवाइस थी सेना पुलिस ने राजवीर से सख्ती से पूछताछ की तो उसने बताया की फतेहगढ़ चौराहा स्थित एवरग्रीन रेस्टोरेंट में 7 साँलवर ठहरे हैं सेना पुलिस ने कोतवाली फतेहगढ़ पुलिस के सहयोग से सुबह ही एवरग्रीन रेस्टोरेंट को चारों ओर से घेर लिया इस दौरान कमलेश राकेश कुमार आदि 7 साँलवर पकड़े गए। जो सभी राजस्थान निवासी बताए गए।

घटना के संबंध में फतेहगढ़ राजपूत रेजीमेंट सेंटर के नायक रामकुमार ने रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए कोतवाली फतेहगढ़ में तहरीर दी है। तहरीर के मुताबिक आज राजपूत रेजीमेंट सेंटर में सेना की भर्ती का रिटन टेस्ट था परीक्षा हाल में प्रवेश करने से पहले प्रवेश द्वार पर  अभ्यर्थियों की चेकिंग की जा रही थी। उसी दौरान राजवीर गुर्जर पुत्र जगदीश प्रसाद निवासी गांव सुंदरपुरा तहसील कोटपुतली जिला जयपुर राजस्थान की चेकिंग के दौरान शर्ट के अंदर पहने काले रंग की बनियान में एक डिवाइस इलेक्ट्रॉनिक्स जो बनियान के चारों तरफ से कनेक्टेड था साथ ही उसमें लगी हुई एयरटेल की सिम सिस्टम से बरामद हुई। पूछताछ किए जाने पर राजवीर ने बताया कि इसका प्रयोग आज हो रही आर्मी की परीक्षा में पेपर हल करने हेतु मेरे द्वारा सहायता प्राप्त की जाती।मुझे आर्मी परीक्षा में पास कराने हेतु होटल एवरग्रीन फतेहगढ़ में ठहरे हुए हैं। जिनके द्वारा मुझे परीक्षा पास कराने में 3.50 लाख की मांग की गई है उनके द्वारा मुझे परीक्षा में आए प्रश्नों का उत्तर मेरे पास उपलब्ध डिवाइस के माध्यम से अपने अपने मोबाइलों से उत्तर बताया जाएगा। 



जिनको सूचना से अवगत कराया गया। तब हम सभी लोग होटल एवरग्रीन फतेहगढ़ पहुंचे होटल  के सेकंड फ्लोर पर जाकर राजवीर द्वारा होटल के दरवाजे के सामने बताया गया कि इसी कमरे में हमारे साथी है। दरवाजा खटखटा कर दरवाजा खुलवाया गया तो होटल के कमरे के अंदर सात व्यक्ति मौजूद मिले। जिनमें झाबरमल पुत्र सुल्लराम निवासी इसरणकाबास थाना बानसूर जिला अलवर के पास तलाशी में 500 एवं 6 मोबाइल फोन मिले जिनमें चार एंड्राइड दो कीपैड वाले फोन है।सुधीर पुत्र घाशीराम निवासी कल्याण नगर थाना बानसूर जिला अलवर के पास 190 रुपये एमआई का नोट फोन मिला। राहुल कुमार पुत्र पत्तराम निवासी इसरणकाबास थाना बानसूर जिला अलवर के पास एंड्रॉयड फोन नवीन पुत्र भागमल निवासी अजरका थाना मुंडावर जिला अलवर के पास एंड्रॉयड मोबाइल फोन, कुलदीप पुत्र हरीराम निवासी हरमौरा थाना बानसूर के पास एंड्राइड मोबाइल फोन सुभाष पुत्र सुरेश निवासी विठलौदा थाना कोटपुतली जिला जयपुर के पास 260 व मोबाइल मिला।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।