बस्ती : महिला ग्राम प्रधान को पीट-पीट कर मौत के घाट उतार देने वाली कहानी पलट गई - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 23 August 2020

बस्ती : महिला ग्राम प्रधान को पीट-पीट कर मौत के घाट उतार देने वाली कहानी पलट गई

आलोक चौधरी बस्ती

महिला ग्राम प्रधान को पीट-पीट कर मौत के घाट उतार देने वाली कहानी पलट गई

बस्ती । जिले के थाना परसरामपुर अंतर्गत ग्राम नेवादा ग्राम पंचायत में चुनावी रंजिश को लेकर महिला ग्राम प्रधान की पीट पीट कर हत्या कर दी गई थी ग्राम प्रधान के पुत्र रामप्रकाश ने तहरीर दी थी कि शनिवार को दिन के करीब 1:00 बजे अपनी मां प्रभावती देवी को लेकर वह ग्राहक सेवा केंद्र महेवा रुपए निकालने जा रहा था इसी दौरान गांव के पास ही प्रधानी चुनाव की रंजिश में गांव के ही आधा दर्जन से अधिक लोगों ने हमला कर दिया और मारे पीटे जिससे मां को चोट लगी और बेहोश हो गई बेहोशी की हालत में जिला अस्पताल अयोध्या ले जाते वक्त रास्ते में ही उनकी मौत हो गई तहरीर रामप्रकाश द्वारा स्थानीय थाना पर दी गई इस घटनाक्रम को अपर पुलिस अधीक्षक रविंद्र कुमार सिंह ने नवादा गांव पहुंचकर मौका मुआयना किया और लोगों का बयान भी दर्ज कराया शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया लेकिन पहले तो पुलिस ने छानबीन की उसके बाद तहरीर में कहानी बदल गई जहां हत्या करने की बात बताई जा रही थी वही पिंटू निषाद का संबंध किसी महिला से था इस गलतफहमी में मारपीट हुआ जिससे महिला ग्राम प्रधान बेहोश हो गए प्राप्त जानकारी के अनुसार स्थानीय पुलिस द्वारा जारी की गई प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया की दिनांक 22.08.2020 को राम प्रकाश सोनकर पुत्र सालिकराम सोनकर निवासी ग्राम नेवादा थाना परसरामपुर जनपद बस्ती द्वारा थाने पर आकर बताया गया कि मेरे गांव के पवन कुमार उर्फ पिन्टू निषाद का सम्बन्ध किसी महिला से था जिसको पिन्टू लाकर गांव में रखा था। और घर पर उसकी पत्नी राजकुमारी के पूछने पर कहता था कि प्रधान के घर है इसके बारे में राजकुमारी बार बार मेरे पास फोन करके पूछती थी मैने पवन से कहा कि राजकुमारी मेरे पास क्यूं बार बार फोन करती है तो पवन को लगा कि मैने उसकी पत्नी को पूरी बात बता दिया है इसी कारणवश पिन्टू मुझसे रंजिश रखने लगा था। आज दिनांक 22.08.20 को 13.00 बजे मैं CHC केन्द्र महेवा ओमप्रकाश वर्मा के फोन आने पर जा रहा था रास्ते में पिन्टू निषाद उर्फ पवन कुमार, उसकी पत्नी राजकुमारी, पिता सन्चलाल, माता रुपना, बहन जोखना देवी एकराय होकर मुझे गाली गुप्ता देते हुए मारने पीटने लगे मेरे शोर मचाने पर मेरी माता प्रभावती उम्र 55 वर्ष तथा बहन प्रियंका बचाने के लिए आयी तो पिन्टू की पत्नी राजकुमारी मेरी बहन प्रियंका को मारने लगी जिसे देखकर मेरी माता भयभीत हो गयी तबतक पिन्टू निषाद ने मेरी माँ को धक्का दे दिया जिससे वह बेहोश हो गयी जिसपर मुल्जिमान भाग गये तथा मैं अपने सहयोगियो के साथ माँ को इलाज के लिए अयोध्या ले जा रहा था जहाँ रास्ते में उसकी मृत्यु हो गयी। इस सूचना पर थाना स्थानीय पर दी धारा 147/323/504/304 व 3 (2) 5 एससी/एसटी एक्ट बनाम 1. पवन कुमार उर्फ पिन्टू निषाद पुत्र संचलाल 2. राजकुमारी पत्नी पवन कुमार उर्फ पिन्टू निषाद 3. संचलाल पुत्र श्रीराम 4. रुपना देवी पत्नी संचलाल 5. जोखना देवी पुत्री संचलाल साकिनान नेवादा थाना परसरामपुर जनपद बस्ती के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर पोस्टमार्टम की कार्यवाही की जा रही है।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।