आउटसोर्सिंग कर्मचारी निभा रहा प्राभारी अधिशाषी अधिकारी की जिम्मेदारी - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 8 October 2020

आउटसोर्सिंग कर्मचारी निभा रहा प्राभारी अधिशाषी अधिकारी की जिम्मेदारी

मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली


आउटसोर्सिंग कर्मचारी निभा रहा प्राभारी अधिशाषी अधिकारी की जिम्मेदारी

 23 सितंबर से छुट्टी पर है ईओ रुधौली, प्रशासनिक महकमें को जानकारी तक नहीं

बस्ती रुधौली: स्थानीय नगर पंचायत में अव्यवस्थाओं का जबरदस्त बोलबाला चल रहा है। यहां जिम्मेदार अपनी मनमानी के अनुसार कार्य कर रहे हैं जिन्हें न तो शासनादेश के पालन की कोई चिंता है और न ही प्रशासनिक अधिकारियों की कार्यवाही का कोई भय...
     जी हां वर्तमान में नगर पंचायत रुधौली में ईओ की जिम्मेदारी एक आउटसोर्सिंग कर्मचारी निभा रहा है, कारण है कि यहां के अधिशासी अधिकारी अवनीश सिंह बिना जिलाधिकारी को सूचित किए गत 23 सितंबर से ही छुट्टी पर है और तो और उनके पद की जिम्मेदारी आउटसोर्सिंग के माध्यम से तैनात कम्प्यूटर आपरेटर प्रेम प्रकाश पटेल निभा रहे है, जबकि शासनादेश के अनुसार लंबे अंतराल की छुट्टी के लिए अधिशासी अधिकारी को डीएम से अवकाश के स्वीकृति लेनी होती है और जिलाधिकारी द्वारा निकटतम किसी प्रशासनिक अधिकारी को प्रभारी ईओ की जिम्मेदारी सौंपी जाती है। लापरवाही की हद तो तब हो गई जब चेयरमैन रुधौली धीरसेन निषाद ने भी इस बात की सूचना जिलाधिकारी को नहीं दी एवं इस लंबे अवकाश पर खुद ही स्वीकृति दे डाली।

इस संबंध में उप जिलाधिकारी नीरज प्रसाद पटेल का कहना है कि इस तरह के किसी मामले की जानकारी अभी नहीं है। यदि नगर अधिशासी अधिकारी द्वारा ऐसा किया गया है तो यह निश्चित ही अवैधानिक है।
दूसरी ओर बचाव करते हुए चेयरमैन धीरसेन निषाद का कहना है कि महज पत्राचार संबंधी कार्यों के लिए यह जिम्मेदारी प्रेम प्रकाश पटेल को दी गई है, नगर पंचायत के सभी कार्यों की मॉनिटरिंग मैं स्वयं कर रहा हूं।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।