VARANSI मंडल चिकित्सालय,वाराणसी में कोविड-19 टीकाकरण अभियान का सफलतापूर्वक आयोजन - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 28 January 2021

VARANSI मंडल चिकित्सालय,वाराणसी में कोविड-19 टीकाकरण अभियान का सफलतापूर्वक आयोजन

कैलाश सिंह विकास वाराणसी

मंडल चिकित्सालय,वाराणसी में कोविड-19 
टीकाकरण अभियान का सफलतापूर्वक आयोजन

वाराणसी,28 जनवरी2021;वाराणसी मंडल पर स्वास्थ्य कर्मियों एवं फ्रन्ट लाइन स्टाफ  के लिए COVID टीकाकरण का अभियान आज दिनांक 28 जनवरी 2021 को सुबह 10:00 बजे  हेल्थकेयर टीम द्वारा मंडल  चिकित्सालय, पूर्वोत्तर रेलवे ,  वाराणसी पर मंडल रेल प्रबंधक श्री विजय कुमार पंजियार की उपस्थिती में आरम्भ किया गया । स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार के साथ समन्वय में जिला प्राधिकरण द्वारा मंडल  चिकित्सालय में एक टीकाकरण केंद्र आवंटित किए गए है जिससे की रेलवे कर्मचारियों सहित गैर-रेलवे कर्मचारी भी लाभान्वित होंगे । मंडल चिकित्सालय के चिकित्सक एवं पैरामेडिकल स्टाफ इस ऐतिहासिक क्षण के गवाह बने । लाभार्थियों के उत्साहजनक प्रतिक्रिया और सुव्यवस्था को देखकर मंडल रेल प्रबंधक बेहद प्रसन्न दिखे ।
टीकाकरण अभियान की शुरुआत वरिष्ठ मंडल चिकित्साधिकारी डा. नीरज कुमार को टीका लगाने के साथ हुआ । इसके पश्चात क्रमबद्ध तरीके से 03 चिकित्सकों समेत कुल 67 स्वास्थ्य कर्मियों को भी पूर्व निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार कोविड-19 का टीकाकरण किया गया । किसी भी आपात स्थिति में उपचार के लिए प्रत्येक टीकाकरण वाले कर्मचारी को आधे घंटे तक देख-रेख हेतु अस्पताल के वार्ड में रखा गया । उल्लेखनीय है की इस अभियान में कोविड-19 के टीकाकरण के पश्चात किसी को कोई समस्या नहीं हुई । 
मंडल रेल प्रबंधक श्री पंजियार ने चिकित्सालय में विभिन्न स्थानों पर प्रदर्शित पोस्टर एवं टीकाकरण के लिए तैयारियों का निरीक्षण किया । उन्होने स्वास्थ्य कर्मियों को अपने स्वयं के टीकाकरण के लिए और साथ ही अन्य लाभार्थियों के लिए सुरक्षित टीकाकरण प्रक्रिया के लिए प्रेरित किया । कल के लिए निर्धारित प्रोटोकाल  के अनुसार अन्य लाभार्थियों को कोविड पोर्टल पर दिये गए निर्देशानुसार प्रतिरक्षित किया गया है ।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. महेंद्र सिंह नबियाल, अपर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सुनंदा चतुर्वेदी, अपर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. त्रिभुवन गुप्ता, अपर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा.आर.आर.सिंह ,वरिष्ठ मंडल चिकित्साधिकारी डॉ. ए. के. सिंह एवं  समेत मंडल चिकित्सालय के कर्मचारी व् पैरामेडिकल स्टाफ उपस्थित थे । 
डब्लूएचओ कर्मचारियों द्वारा इसके सफल प्रदर्शन के लिए सीधी निगरानी में टीकाकरण किया गया था । 

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।