वाराणसी-देवरिया सदर रेल खण्ड एवं देवरिया सदर स्टेशन का निरिक्षण किया गया - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 19 February 2021

वाराणसी-देवरिया सदर रेल खण्ड एवं देवरिया सदर स्टेशन का निरिक्षण किया गया

कैलाश सिंह विकास वाराणसी

वाराणसी-देवरिया सदर रेल खण्ड एवं देवरिया सदर स्टेशन का निरिक्षण किया गया

वाराणसी ,18 फरवरी 2021; मंडल रेल प्रबंधक,वाराणसी श्री विजय कुमार पंजियार द्वारा मंडलीय अधिकारीयों के साथ वाराणसी मंडल पर अधिकाधिक पारम्परिक एवं गैर-पारम्परिक माल लदान को आकर्षित करने, किसान रेल रोको आंदोलन के विरुद्ध सुरक्षा  बढ़ाने एवं संरक्षित यातायात सुनिश्चित  करने के निमित्त वाराणसी-देवरिया सदर रेल खण्ड एवं देवरिया सदर स्टेशन का निरिक्षण किया गया।  इस अवसरपर उनके साथ वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक श्री रोहित गुप्ता, वरिष्ठ  मंडल इंजीनियर प्रथम श्री जे.के.सिंह समेत वरिष्ठ पर्यवेक्षक उपस्थित थे। 
 
मंडल रेल प्रबंधक,वाराणसी श्री विजय कुमार पंजियार ने मालगाड़ियों के प्रबंधन एवं अधिकाधिक पारम्परिक एवं गैर-पारम्परिक माल लदान को आकर्षित लिए पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल के देवरिया सदर स्टेशन के साइडिंग , गुड्स शेड ,माल गोदाम एवं गुड्स साइडिंग की अप्रोच रोड का गहन  निरिक्षण किया और संबंधित को दिशा निर्देश दिया ।
  इस दौरान उन्होंने देवरिया सदर स्टेशन के मालगोदाम पर व्यापारिक सुविधाओं का निरीक्षण किया तथा बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट,वाराणसी के सदस्यों से व्यापार बढ़ाने की कार्य योजनाओं पर विस्तृत परिचर्चा की । इस दौरान उन्होंने सदर स्टेशन के  मालगोदाम में साफ-सफाई, अप्रोच रोड के चौड़ीकरण, पर्याप्त विद्युत प्रकाश एवं श्रमिकों के लिए समुचित व्यवस्था कर व्यापार में वृद्धी करने का निर्देश दिया ।
इसके अतिरिक्त उन्होंने जिला प्रशासनिक अधिकारियों एवं क्षेत्रीय सुरक्षा अधिकारियों के साथ बैठक किसानों के रेल रोको आंदोलन को निष्प्रभावी कर  रेल परिचालन को सुचारू रखने एवं यात्रियों की सुरक्षा हेतु आवश्यक कदम उठाने  के विषय में बैठक कर प्लानिंग की गई । तदुपरांत स्टेशन के प्रमुख पॉइंट्स पर रेलवे सुरक्षा बल के जवानों एवं राजकीय रेलवे पुलिस की तैनाती का निर्णय लिया गया । 

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।