लखनऊ -तहकीकात न्यूज़ पर सुबह 12 बजे की बड़ी ख़बरें................... - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 30 April 2018

लखनऊ -तहकीकात न्यूज़ पर सुबह 12 बजे की बड़ी ख़बरें...................



➡दिल्ली- डिजिटल लेनदेन पर कैशबैक,छूट मिलेगा, जल्द ही केन्द्र सरकार इसका फायदा देगी, कैशलेस इकोनॉमी को बढ़ावा देने के लिए पहल।

➡दिल्ली- अध्यक्ष वसीम रिजवी का बड़ा बयान, मीडिया को पत्र लिखकर अपनी इच्छा जताई, राष्ट्रहित में कुर्बानी देने को तैयार हूं' , ‘राम मंदिर प्रकरण में कुर्बानी देने को तैयार’ , ‘दाऊद के पकड़े गए गुर्गों पर नहीं हो रही कार्रवाई’, ‘मेरी हत्या की साजिश के आरोपी हैं सभी गुर्गे’, शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष हैं रिजवी।

➡दिल्ली- वाराणसी से सैकड़ों किसान पहुंचे दिल्ली, भूमि अधिग्रहण को वापस करने की मांग,  जमीन पर अपना नाम दर्ज करने की मांग, किसानों ने खून से पीएम को लिखा था पत्र, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लगाई थी गुहार, मांग पूरी न होने पर जंतर मंतर पहुंचे किसानकांग्रेस के कई बड़े नेता धरने में हुए शामिल, यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर भी पहुंचेंगे, विधान मंडल दल के नेता अजय लल्लू पहुंचेंगे, पूर्व सांसद राजेश मिश्रा समेत कई नेता शामिल होंगे।

➡देहरादून- आज जारी होगा जेईई मेन का जिल्ट, केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड करेगा जारी, चयनित अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन करेंगे, जेईई एडवांस परीक्षा के लिए करेंगे आवेदन।

➡लखनऊ- लखनऊ-नोएडा साइबर थानों के लिए 128 पद मंजूर, थाने पर 10-10 इंस्पेक्टर,सब इंस्पेक्टर तैनात होंगे, माफिया से निपटने के लिए कमांडो का विशेष दस्ता।

➡लखनऊ- LDA के 1 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट अटके, प्राधिकरण को खोजे नहीं मिल रहे निवेशक, स्मार्ट पार्किंग प्रोजेक्ट में भी खाली हाथ, बसंत कुंज के बाद अब स्मार्ट पार्किंग फेल ?

➡लखनऊ- हुसैनगंज होगा सबसे बड़ा भूमिगत मेट्रो स्टेशन, भूमिगत स्टेशनों के ऊपर दौड़ेगा ट्रैफिक, सचिवालय पर बनेगा मेट्रो का म्यूजियम, कुल स्टेशन 21 बनाए जाएंगे,8 बनकर तैयार ।

➡लखनऊ- आज आधी रात से बदली रहेगी यातायात व्यवस्था, बड़े मंगल,शब ए बरात पर रहेगा रूट डायवर्जन, लखनऊ के कई इलाकों में रूट डायवर्जन रहेगा।

➡लखनऊ - यूपी ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा का बयान, ‘15 दिनों में 89 हजार को बिजली कनेक्शन’, ‘एससी-एसटी बाहुल्य क्षेत्रों में कनेक्शन देंगे’, ‘इसके लिए 8500 से अधिक कैंप लगाए गए’ , ‘14 से 27 अप्रैल तक अभियान चलाया गया’ , 89797 लोगों को कनेक्शन दिए गए-श्रीकांत।

➡गोरखपुर-  गोरखपुर दौरे के दूसरे दिन सीएम के कार्यक्रम, सुबह 8 से 10 का समय आरक्षित, सीएम करेंगे गड़मान्य लोगों से मुलाकात, 10 से 11.30 बजे तक जनता दर्शन कार्यक्रम, 12 से 1 बजे तक प्रधानाचायों के साथ बैठक, 2.45 बजे गोरखनाथ मंदिर से जाएंगे रविदास मंदिर , 4 बजे तक कार्यक्रम में करेंगे शिरकत, 4 .15 बजे पहुचेंगे सर्किट हाउस, 5.30 बजे तक प्रशासन के साथ करेंग बैठक, उद्योग व्यापार बंधुओं के साथ करेंगे बैठक।

➡लखीमपुर खीरी- हर्ष फायरिंग से दूल्हे की दर्दनाक मौत, द्वारचार के समय हो रही थी हर्ष फायरिंग, पिस्टल से निकली गोली ने मचाया कोहराम, दूल्हे का रिश्तेदार आरोपी मौके से फरार, सीतापुर के हाजीपुर से आई थी बारात, नीमगांव के रामपुर गांव का मामला।

➡सुल्तानपुर- सांसद वरुण गांधी के दौरे का अंतिम दिन आज, कादीपुर के विभिन्न गांवों में लगाएंगे चौपाल, जनसंवाद के माध्यम से ग्रामीणों से होंगे रूबरू, देर शाम दिल्ली रवाना होंगे सांसद वरुण गांधी, शहीद नीलेश सिंह के घर भी जायेंगे वरुण, अखण्ड नगर के नगरी में है शहीद का घर, आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुये थे नीलेश।

➡मेरठ- रैपिड रेल के लिए MDA ने नहीं दिये 10 करोड़, प्रोजेक्ट में गाजियाबाद को 40 करोड़ देने है, मेरठ जनपद को 10 करोड़ रुपे देने हैं, शासन ने चिट्ठी लिखकर प्राधिकरण को फटकारा, बजट न देने से अटका है रैपिड रेल का निर्माण।

➡कन्नौज- जिला पंचायत सदस्य की पत्नी की गोली लगने से हुई मौत, मृतका माध्यमिक विद्यालय में शिक्षिका थी, सपा जिला पंचायत सदस्य है मनीष यादव उर्फ़ डम्पी, पीड़ितों ने ससुरालियों पर लगाया हत्या का आरोप, आरोपी सपा नेता परिवार सहित फरार, सौरिख थाने के सदर बाजार मोहल्ले का मामला।

➡लखीमपुर खीरी- लखीमपुर जिले में डायरिया का कहर जारी, 15 दिनों में 6 बच्चों की हो चुकी है मौत, बेहतर इलाज का दावा खोखला साबित हुआ, जिला अस्पताल में एक महीने से नहीं है ORS, शासन को मांगपत्र भेजने पर नहीं आया ORS.

पीसी चौधरी
तहकीकात न्यूज़ लखनऊ

No comments:

Post a Comment