फ्लैगशिप डिवाइस वनप्लस 6 एंड्रॉयड ओरियो ओएस के साथ लॉन्च - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 18 June 2018

फ्लैगशिप डिवाइस वनप्लस 6 एंड्रॉयड ओरियो ओएस के साथ लॉन्च


वनप्लस ने पिछले महीने अपना फ्लैगशिप डिवाइस वनप्लस 6 एंड्रॉयड ओरियो ओएस के साथ लॉन्च किया. गूगल ने अपने डेवलपर कांफ्रेंस में इस बात का ऐलान किया था कि एंड्रॉयड पी को वनप्लस के लेटेस्ट मॉडल के लिए उपलब्ध करवाया जाएगा. जिसके बाद आखिरकार इस स्मार्टफोन को एंड्रॉयड पी डेवलपर 2 प्रीव्यू मिल चुका है.

डेवलपर प्रीव्यू के आने से वनप्लस 6 को गूगल लेंस की सुविधा मिलेगी. वहीं ये अपडेट ऑक्सिजन ओएस फीचर्स को भी सपोर्ट करेगा.

XDA डेवलपर्स ने किया इस रिपोर्ट का खुलासा

बता दें कि एंड्रॉयड पी बीटा अपडेट के आने से फोन में गूगल लेंस के साथ फेस अनलॉक की भी सुविधा दी जाएगी तो जो कैमरे एप की मदद से होगा. हालांकि कुछ फीचर्स जैसे वाईफाई सोफाप डिवाइस मैनेजर, कैमरा पोट्रेट में अभी भी सुधार करने बाकी हैं.

XDA डेवलपर्स ने अपनी रिपोर्ट में इन सभी बातों का खुलासा किया है. रिपोर्ट में इस बात का भी खुलासा किया गया था कि इन फीचर्स के साथ नॉच को एनेबल और डिसेबल करने की भी सुविधा मिलेगी तो वहीं वनप्लस 5 टी में फुल स्क्रीन जेस्चर के बारे में पहले ही जानकारी दी जा चुकी है.

XDA डेवलपर्स ने अपनी रिपोर्ट में ये भी कहा है कि एंड्रॉयड पी डेवलपर को इंस्टॉल करना थोड़ा मुश्किल भरा है. वहीं ये भी कहा गया है कि यूजर्स अपडेट से पहले अपनी सारी फाइल्स का बैकअप बना लें. क्योंकि अपडेट करते समय यूजर्स को पहले बूट करना होगा और फिर उसके बाद उन्हें फैक्ट्री रिसेट करना होगा जिसका बाद यूजर्स को उनके फोन में अपडेट मिलेगा.

No comments:

Post a Comment