संत कबीरनगर में आज मजार पर चादर चढ़ाएंगे पीएम मोदी,सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी शरीक होंगे पीएम - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 28 June 2018

संत कबीरनगर में आज मजार पर चादर चढ़ाएंगे पीएम मोदी,सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी शरीक होंगे पीएम



Edited By-DHRAM PRAKASH 

संत कबीरनगर:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज उत्तर प्रदेश में संतकबीर नगर जिले के मगहर जाएंगे. प्रधानमंत्री मगहर में महान संत और कवि कबीरदास की 500वीं पुण्यतिथि के मौके पर उनकी समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे. वे संत कबीर के मजार पर चादर भी चढ़ाएंगे. वह संतकबीर गुफा का भी दौरा करेगे. वे कबीर अकादमी की आधारशिला के मौके पर पट्टिका का अनावरण भी करेंगे.

सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी शरीक होंगे पीएम

कबीर अकादमी में संत कबीर के उपदेशों और विचारों के प्रचार-प्रसार पर जोर दिया जाएगा. बाद में प्रधानमंत्री मगहर में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे और एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में शरीक होंगे. प्रधानमंत्री ने अपने 'मन की बात' संबोधन के दौरान रविवार को 15वीं शताब्दी के इस महान संत के योगदान और अंधविश्वास को दूर करने से जुड़े उनके कार्यो को याद किया था. पीएम मोदी ने कहा था कि संत कबीरदास ने अपनी अंतिम सांसे मगहर में ली थी, जबकि लोगों में यह आम धारणा है कि जिसकी भी मृत्यु वहां होती है, उसे स्वर्ग की प्राप्ति नहीं होती.

बीजेपी के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष सत्येन्द्र सिन्हा ने बताया कि प्रधानमंत्री ने साल 2014 में गोरखनाथ पीठ से जिस प्रकार से संदेश दिया था, इस बार वे कबीरदास जी की निर्वाणस्थाली से संदेश देंगे. उन्होंने बताया कि इस दौरान होने वाली रैली में बड़ी संख्या में लोगों के मौजूद रहने की उम्मीद है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गोरखपुर हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री की आगवानी करेंगे. वहां से दोनों नेता हेलीकाप्टर से मगहर जायेंगे.

सीएम योगी का टोपी पहनने से इनकार

बता दें कि पीएम मोदी के दौरे से पहले कल तैयारियों का जायजा लेने संत कबीर की मजार पर पहुंचे सीएम योगी ने मुस्लिम टोपी पहनने से इनकार कर दिया. सीएम योगी को जब मजार के संरक्षक खादिम हुसैन ने टोपी पहनानी चाही तो सीएम योगी ने साफ मना कर दिया. जिससे विवाद खड़ा हो गया.

पीएम मोदी ने भी सीएम रहते हुए नहीं पहनी थी टोपी

विवाद के बाद कबीर की मजार के संरक्षक खादिम अंसारी ने कहा विवाद की कोई वजह नहीं है. सीएम योगी ने कहा मैं टोपी नहीं पहनना चाहता. उन्होंने मुस्कुरा कर टोपी लौटा दी. गौरतलब है कि पीएम मोदी भी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो उन्होंने मुस्लिम टोपी पहनने से इकार कर दिया था.

No comments:

Post a Comment