इस फोन में 9 में 12 मेगापिक्सल के दो रियर सेंसर हैं - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 10 August 2018

इस फोन में 9 में 12 मेगापिक्सल के दो रियर सेंसर हैं


सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 लॉन्च हो गया है. हांलाकि इसे अभी भारत में लॉन्च नहीं किया गया है. सैमसैंग मोबाइल इंडिया ने ट्वीट कर कहा है कि जल्द ही इसे भारत में भी लॉन्च किया जाएगा. बता दें कि सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 को पहले से सी हुवावे और शाओमी जैसे स्मार्टफोन्स ब्रैंड्स से टक्कर मिल रही है. गैलेक्सी एस9 ने उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं किया जितना कंपनी को उम्मीद थी लेकिन अब माना जा रहा है कि सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 मार्केट में धमाका कर सकता है. यह फोन दो वेरिएंट 128जीबी और 512जीबी स्टोरेज के साथ लॉन्च हुआ है. 128 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 68,700 रुपये है. वहीं 512 जीबी वेरिएंट वाले फोन की कीमत 85,900 रुपये है.
नए सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 फैबलेट में 6.4 इंच क्वाड एचडी के साथ सुपर एमोलेड (1440x2960 पिक्सल) डिस्प्ले दिया गया है. इसके साथ ही इस शानदार स्मार्टफोन में में 2.7 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर एक्सीनॉस 9810 प्रोसेसर दिया गया है. गैलेक्सी नोट 9 ऐंड्रॉयड 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है.

फोन का कैमरा

इस फोन में 9 में 12 मेगापिक्सल के दो रियर सेंसर हैं. वहीं सेल्फी और विडियो कॉलिंग के लिए सैमसंग के इस फोन में अपर्चर एफ/1.7 के साथ 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

बैटरी और S पेन

फोन में 4000mAh की बैटरी दी गई है. इसके साथ ही S पेन भी दिया गया है. इसमें ब्लूटूथ सपोर्ट की भी सुविधा है. इस पेन को रीमोट कंट्रोल के तौर पर भी यूज किया जा सकता है.

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।