खेल और खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने में अखिलेश यादव हमेशा प्रतिबद्ध - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 28 August 2018

खेल और खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने में अखिलेश यादव हमेशा प्रतिबद्ध


लखनऊ -ब्यूरो तहकीकात न्यूज़ 

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी ने मुख्य अतिथि के रूप में लखनऊ के कैन्ट स्थित अखिल भारतीय मस्ता पहलवान गुरू जी स्मारक इनामी दंगल में यादव स्टूडियों, लखनऊ के मालिक स्व0 अशोक यादव स्मृति में 11 हजार रूपये इनामी राशि विजेता  धर्मेन्द्र पहलवान को शील्ड देकर सम्मानित किया। दंगल में बनारस, आजमगढ़, चंदौली, जौनपुर, रायबरेली, गाजीपुर सहित कई जिलों के पहलवानों ने भाग लिया। 
      
राजेन्द्र चौधरी ने इस अवसर पर कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जी ने समाजवादी सरकार में खेलों को बढ़ावा देने की दिशा में कई महत्वपूर्ण कार्य किये थे।

अखिलेश  यादव ने कुश्ती खिलाड़ियों को यशभारती सम्मान देकर कुश्ती को प्रोत्साहित किया। कुश्ती के अतिरिक्त अन्य खेल और खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने में अखिलेश यादव हमेशा प्रतिबद्ध रहे। कार्यक्रम का संचालन मस्ता पहलवान गुरू जी के चैथी पीढ़ी के दंगल प्रबंधक और सचिव जिला कुश्ती संघ  विकास चन्द्र यादव ने किया। 
       मिट्टी पर ही कुश्ती की पहचान वाला यह दंगल 133 वर्ष पुराना है। इस अवसर पर छावनी परिषद के उपाध्यक्ष  प्रमोद शर्मा समाजवादी सरकार के समय रहे मुख्यमंत्री  अखिलेश यादव के विशेष कार्याधिकारी आशीश यादव सोनू, यश भारती विभूषित श्री मधुकर त्रिवेदी एवं  मणेन्द्र मिश्र कुश्ती प्रशिक्षक लखनऊ केसरी  बबुआ पहलवान,  अशफाक,  जगदीश,  विवेक यादव उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment