Mi A2 की पहली सेल आज - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 16 August 2018

Mi A2 की पहली सेल आज


 शाओमी मी ए2 की आज पहली सेल भारत में है जहां फोन को दोपहर 12 बजे से खरीदा जा सकता है. फोन को एमेजन, मी.कॉम, मी होम और उससे जुड़े पार्टनर स्टोर से खरीदा जा सकता है. स्मार्टफोन एंड्रॉयड वन का पार्ट है जिसे गूगल की तरफ से सर्टिफाई किया गया है. फोन स्टॉक एंड्रॉयड पर काम करता है. स्मार्टफोन मी ए1 का अगला वर्जन है जिसे पिछले हफ्ते ही भारत में लॉन्च किया गया था. चीनी कंपनी ने मी ए2 के लॉन्च ऑफर्स का खुलासा पिछले हफ्ते ही कर दिया था.


फोन की कीमत और बुकिंग डिटेल्स


शाओमी मी ए2 की शुरआती कीमत 16,999 रुपये है जो 4 जीबी रैम और 64 जीबी के स्टोरेज वेरिएंट में आएगा. 6 जीबी रैम और 218 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट को भी लॉन्च कर दिया गया है लेकिन स्मार्टफोन जल्द ही आएगा. हालांकि इसकी कीमत का अभी तक कोई खुलासा नहीं हुआ है. लॉन्च ऑफर्स की बात करें तो यूजर्स को 4.5 टीबी का एडिशनल डेटा दिया जाएगा वो भी रिलायंस जियो की तरफ से. साथ में 2200 रुपये का इंस्टैंट कैशबैक भी मिलेगा.


फोन के स्पेसिफिकेशन


डुअल सिम वाला शाओमी मी ए2 स्टॉक एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर काम करता है. स्मार्टफोन में 5.99 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले दिया गया है जिसका ऑस्पेक्ट रेशियो 18:9 का है. फोन में 2.5 डी का कर्व्ड गोरिल्ला ग्लास 5 की सुविधा दी गई है. मी ए2 ऑक्टा कोर स्नैपड्रैग्न 660SoC के साथ आता है. फोन में 4 और 6 जीबी रैम की सुविधा दी गई है.


कैमरे की अगर बात करें तो फोन में 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 20 मेगापिक्सर का सेकेंडरी रियर कैमरा दिया गया है. फोन में फ्लैश मॉड्यूल की भी सुविधा दी गई है.फोन में एआई कैमरा फीचर, पोट्रेट मोड, ब्यूटी मोड 4.0 और फेस रिकॉग्निशन की सुविधा दी गई है. फोन दो इंबिल्ट स्टोरेज ऑप्शन के साथ आता है जिसमें 64 जीबी और 128 जीबी का ऑप्शन दिया गया है.


कनेक्टिविटी की अगर बात करें तो फोन में 4जी VoLTE, वाईफआई, ब्लूटूथ वी5.0, जीपीएस और यूएसबी टाइप सी की सुविधा दी गई है. हालांकि फोन में 3.5mm का हेडफोन जैक नहीं दिया गया है. फोन में 3000mAh की बैटरी है.

No comments:

Post a Comment