54 लाख हो चुके बिजली कनेक्शन , बाकी का लक्ष्य 31 दिसंबर तक - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 20 September 2018

54 लाख हो चुके बिजली कनेक्शन , बाकी का लक्ष्य 31 दिसंबर तक


मीडिया डेस्क 

केंद्रीय ऊर्जा राज्यमंत्री आरके सिंह ने कहा कि 31 दिसंबर तक यूपी के हर घर में बिजली कनेक्शन होगा। इसके लिए केंद्र सरकार तत्पर है और राज्य सरकार से भी पूरा सहयोग मिल रहा है। वो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में सीएम ऑफिस में हुई सौभाग्य योजना की समीक्षा बैठक के बाद बोल रहे थे।
आरके सिंह ने कहा कि सौभाग्य योजना के तहत गांवों पर विशेष फोकस किया गया है। हमारा लक्ष्य प्रदेश में 100 फीसदी विद्युतीकरण का है। इसके लिए धन की कोई कमी नहीं है। योजना के तहत 3.6 करोड़ कनेक्शन देश भर में दिए जाएंगे। जिसमें से 1.18 करोड़ उत्तर प्रदेश के हैं। योजना के तहत 54 लाख कनेक्शन हो चुके हैं जबकि बाकी का लक्ष्य 31 दिसंबर तक प्राप्त कर लिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि देश के सभी गांवों तक बिजली पहुंचाई जा चुकी है जो कि मोदी सरकार की बड़ी उपलब्धि है। हमारी कोशिश है कि ट्रांसमिशन के साथ ही डिस्ट्रिब्यूशन भी बेहतर हो और सभी को सप्ताह के सातों दिन 24 घंटे बिजली मिले। जिसके लिए 31 मार्च 2019 तक का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने निर्बाध बिजली आपूर्ति के लिए बिजली चोरी रोकने पर भी बल दिया।

समीक्षा बैठक में आरके सिंह के अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय, यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, डीजीपी ओपी सिंह, राज्यमंत्री स्वतंत्र देव सिंह व अन्य अफसर मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment