सीएम योगी और राहुल गांधी के मुकाबले ट्विटर पर अखिलेश यादव सर्वाधिक लोकप्रिय नेता - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 18 September 2018

सीएम योगी और राहुल गांधी के मुकाबले ट्विटर पर अखिलेश यादव सर्वाधिक लोकप्रिय नेता

लखनऊ -विश्वपति वर्मा
 
आज जब सोशल मीडिया पर  देश-विदेश में किसी भी जानकारी को पल भर में साझा किया जा रहा है तो ट्वीटर की लोकप्रियता भी कम नहीं है इसी के साथ ट्विटर चलाने वालों की लोकप्रियता कितनी है यह भी एक मायने रखता है ।
 

बड़े-बड़े सेलेब्रिटीज ,राजनेता, शासन-प्रशासन ,दिग्गज कंपनियों के साथ छात्र -नौजवान भी ट्वीटर पर सक्रिय रहते हैं।

आज हम आपको बताएंगे उत्तर प्रदेश के लोकप्रिय नेता के बारे में जिसका ट्विटर पर सर्वाधिक लोकप्रियता है ।
 

बात करें तो उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर सर्वाधिक लोकप्रियता है इस समय अखिलेश यादव को 86 लाख लोग फॉलो करते हैं जबकि उत्तर प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बात करें तो उन्हें महज 29 लाख लोग फॉलो करते हैं ।
 

वंही कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की बात की जाए तो अखिलेश यादव से कम लोग उन्हें फॉलो करते हैं राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट पर उन्हें 76 लाख लोग फॉलो करते हैं।जो अखिलेश यादव के मुकाबले 10 लाख कम है।
 

बता दें कि नेताओं में भारत में सर्वाधिक लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं जिनके आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर साढ़े चार करोड़ फॉलोवर्स हैं। वंही देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह के ट्विटर को 1 करोड़ 15 लाख लोग फॉलो करते हैं जो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के 1 करोड़ 40 लाख फॉलोवर्स के मुकाबले कम है। 

बताते चलें कि ट्विटर पर विश्व में सर्वाधिक शक्तिशाली नेता अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा हैं जिनके आधिकारिक खाते को 10 करोड़ 20 लाख लोग फालों करते हैं जो खुद ट्विटर के आधिकारिक खाते से दोगुना हैं।

No comments:

Post a Comment