गणेश पंडाल में स्थापना के पहले निकली गई शोभा यात्रा - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 13 September 2018

गणेश पंडाल में स्थापना के पहले निकली गई शोभा यात्रा

जिला संवाददाता रवि तहकीकात न्यूज़ 
 
कानपुर ---जहा पुरे देश में गणेश चर्तुथी की धूम दिखाई देनी शुरू हो गई है वही कानपुर में भी गणेश चतुर्थी को लेकर भक्तो में खासा जोस दिखाई देने लगा है।




जिधर भी नजर डालो बस जय जय जय श्री गणेश के जयकारे सुनाई दे रही है पुरे शहर में गणेश पंडाल पर श्रद्धालु अपने आराध्य को विराजमान करने के लिए आतुर दिखाई दे रहे है। 

जिसके चलते कानपुर के घंटाघर स्तिथ सुतरखाना इलाके के श्री सिद्धि विनायक मंदिर में  श्रद्धालु अपने आराध्य को विराजमान करने के लिए भगवान् गणेश की शोभा यात्रा निकाली इस दौरान यात्रा में झाकिया लोगो के आकर्षण का केंद्र रही। 

और श्रद्धालु नाचते गाते हुए भगवान् की यात्रा में दिखाई दे रहे थे। हर कोई अपने आराध्य को अपने अपने ढंग से मानता हुआ यात्रा में शामिल हुआ। यात्रा सुबह करीब नौ बजे सिद्धि विनायक मंदिर से उठकर क्षेत्र के सुतरखाना हूलागंज ,भूसाटोली ,गडडिया मोहाल होते हुए एक्सप्रेस रोड से वापस मंदिर पहुंची जहा पुरे विधि विधान के साथ भगवान् गणेश की प्रतिमा को स्थापित किया गया ,आप को बता दे की पिछले 97 साल से यहां पर भगवान् गणेश कीमूर्ति स्थापित की जाती है 

और दस दिन इस पंडाल में श्रद्धालु भजन कीर्तन करते है। यात्रा में सुधीर गुप्ता ,हरिभाऊ खाण्डेकर दिनेश गुप्ता ननकू ,विशाल शुक्ला ,अमरिस गुप्ता ,चन्दन जायसवाल आदि लोग शामिल हुए।

No comments:

Post a Comment