गोरखपुर चौमुखी विकास की ओर अग्रसर - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 29 September 2018

गोरखपुर चौमुखी विकास की ओर अग्रसर




कृपा शंकर चौधरी तहकीकात न्यूज़ गोरखपुर
गोरखपुर -सरकार के अथक प्रयास एवं मुख्यमंत्री के गृह जनपद के कारण अब गोरखपुर में धीरे-धीरे विकास दिखने लगा है। इस विकास के पीछे गोरखपुर के नवनियुक्त अलग अलग विभाग के अधिकारियों की भी भूमिका है इससे इन्कार नहीं किया जा सकता है ।
जनता सरकार एवं प्रशासन से उम्मीद रखती है कि उनके क्षेत्र में सड़क पानी बिजली शिक्षा चिकित्सा पर ध्यान रखें ताकि उन्हें परेशानी का सामना न करना पड़े । जनता के इन उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए गोरखपुर प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा  कोशिश किया जा रहा है। 
जिलाधिकारी द्वारा हर विभाग पर नजर रखी जा रही है और सरकार के द्वारा जनता को मिलने वाले सहायता को उन तक पहुंचाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है । जिलाधिकारी द्वारा जनता के समस्याओं का निराकरण पर विषेश ध्यान दिया जा रहा है ताकि जनता के बीच प्रशासन की अच्छी छवि बनी रहे ।
बेसिक शिक्षा अधिकारी के द्वारा समस्त खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि उनके क्षेत्र में आने वाले विद्यालयों पर ध्यान दिया जाए और विद्यालय में बिजली पानी चारदीवारी की कमी से उन्हें अवगत कराया जाएं। विद्यार्थियों के लिए बनने वाले एम डी एम पर भी ध्यान रखा जा रहा है । इतना होने के बाद भी इसमें और सुधार की जरूरत है ।
 गोरखपुर शहर के चौराहों का सुंदरीकरण किया जा रहा है और शहर को जोड़ने वाली लगभग सभी सड़कों का चौड़ीकरण कार्य प्रगति पर है । इसके अलावा एम्स और फर्टिलाइजर का कार्य जोरों शोरों से किया जा रहा है।
बताते चलें कि चल रहे विकास कार्यों में पिछले सरकार के द्वारा प्रस्तावित कार्य भी है जिन्हें वर्तमान सरकार के द्वारा पूरा कराया जा रहा है । 


No comments:

Post a Comment