प्रजातंत्र बचाओं- देश बचाओं साइकिल यात्रा - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 13 September 2018

प्रजातंत्र बचाओं- देश बचाओं साइकिल यात्रा

लखनऊ व्यूरो तहकीकात न्यूज़
 
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेष यादव तथा राष्ट्रीय महासचिव प्रो0 रामगोपाल यादव को सामाजिक न्याय एवं प्रजातंत्र, देश बचाओं साइकिल यात्राओं को, जो गाजीपुर से चलकर सैफई पहुंच रही है को दिल्ली के लिए झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इस यात्रा का समापन दिल्ली में जंतर-मंतर पर होगा। साइकिल यात्रा के आयोजक इलाहाबाद विश्वविद्यालय के अभिषेक यादव,आदिल हमजा और चंद्रशेखर चौधरी है। 

Related image

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी ने बताया है कि समाजवादी पार्टी की नीतियों और समाजवादी सरकार की उपलब्धियों को गांव-गांव घर-घर तक पहुंचाने और भाजपा सरकार की गलत नीतियों के चलते हो रही परेशानियों से जनता को अवगत कराने हेतु सघन जनसम्पर्क के साथ नौजवानों की टोलियां इन दिनों प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में साइकिल यात्रा पर निकली हैं। इन नौजवानों का संकल्प है कि वे अखिलेश यादव को फिर सत्ता में लाएंगे और समाजवादी पार्टी की सरकार बनाएंगे। सन् 2019 में भाजपा को केन्द्र से हटाकर लोकतंत्र बचाएंगे। जौनपुर के सभी विधानसभा क्षेत्रों में साइकिल यात्रा ‘प्रजातंत्र बचाओं-देश बचाओं चल रही है‘ जिसका समापन होगा। इसका आयोजन आशीष यादव कर रहे हैं। 

गाजीपुर से प्रारम्भ सामाजिक न्याय एवं प्रजातंत्र बचाओं- देश बचाओं साइकिल यात्रा का जंतर मंतर दिल्ली में होगा। इस यात्रा के आयोजक रामबृक्ष सिंह एमएलसी,अभिषेक यादव आदिल हमजा तथा चंद्रशेखर चौधरी हैं।

सामाजिक न्याय और प्रजातंत्र बचाओं- देश बचाओं‘ साइकिल यात्रा सहारनपुर से चलेगी और जंतर-मंतर दिल्ली में समाप्त होगी। इस यात्रा के आयोजक अतुल प्रधान हैं। 

इससे पूर्व समाजवादी युवा चेतना साइकिल यात्रा सर्वश्री रोहित सिंह यादव, धनंजय सिंह सूर्या और आर. पासी के आयोजन में इलाहाबाद से लखनऊ तक और इलाहाबाद से लखनऊ समाजवादी दलित युवा चेतना साइकिल यात्रा रजनीशकांत पासी के नेतृत्व में चली। बलिया से लखनऊ लोकतंत्र बचाओं समग्र क्रांति साइकिल यात्रा श्री अरविन्द गिरि के नेतृत्व में निकली। 

अजय चौधरी के आयोजन प्रजातंत्र बचाओं-देश बचाओं साइकिल यात्रा चली। लखनऊ से सौरभ सिंह के आयोजन में क्रांति दिवस पर लोकतंत्र बचाओं-देश बचाओं साइकिल यात्रा निकली। आजमगढ़ से गोरखपुर होते हुए वापस लोकतंत्र बचाओं-देश बचाओं साइकिल यात्रा सुनील ठेकमा के आयोजन में निकली। आकश यादव के आयोजन में मिर्जापुर 12 ब्लाक एवं 05 विधानसभा क्षेत्रों में प्रजातंत्र बचाओं-देश बचाओं साइकिल यात्रा वाराणसी से लखनऊ लोकतंत्र बचाओं-देश बचाओं साइकिल यात्रा का आयोजन किशन दीक्षित ने किया। 

लोकतंत्र बचाओं-देश बचाओं साइकिल यात्रा सर्व मंजीत यादव, अर्पित यादव तथा प्रवीण यादव बंटी के आयोजन में सरदार पटेल चैक बर्रा, कानपुर नगर से औरैया, कन्नौज होकर रसूलाबाद में समापन
प्रजातंत्र बचाओं-देश बचाओं साइकिल यात्रा शोभा लाल के आयोजन में जनपद महोबा के 02 विधानसभा क्षेत्रों में चली। 

इन साइकिल यात्राओं के माध्यम से नौजवानों में प्रदेश के विभिन्न अंचलों को मथ दिया है। वाराणसी से किशन दीक्षित के नेतृत्व में आए सैकड़ों साइकिल यात्रियों का पार्टी मुख्यालय लखनऊ में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने स्वागत करते हुए कहा था कि नौजवान प्रदेश में अपमानित हो रहे हैं, नौजवानों का सम्मानजनक अवसर समाजवादी पार्टी में ही है।

No comments:

Post a Comment