कानपुर-जिलाधिकारी ने टैक्टर से किया बाढ़ ग्रसित गावो का निरिक्षण - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 7 September 2018

कानपुर-जिलाधिकारी ने टैक्टर से किया बाढ़ ग्रसित गावो का निरिक्षण




जिला संवाददाता  -रवि तहकीकात न्यूज़ कानपुर  

जिलाधिकारी विजय विस्वास पंत ने शुक्रवार को बाढ़ ग्रसित गावो का टैक्टर से निरिक्षण किया। और ग्रामीणों से बात कर उनका हाल जाना। और उनको  हरसम्भव सुविधाओ की मदद का आश्वाशन दिया।

सीएम के हवाई दौरे को लेकर जिला प्रशासन की टीम सुबह से ही अलर्ट मोड पर दिखाई दे रही थी। सुबह से ही डीएम समेत आलाधिकारी लगातार सड़को पर लगे कैम्पो का निरीक्षण करते हुए दिखाई दे रहे थे। वही दोपहर दो बजे  डीएम ने ट्रेक्टर से ख्योरा कटरी के बाढ़ ग्रसित गांवों का दुर्गापुरवा ,और बनियापुरवा का बारीकी से निरीक्षण किया। गांव की हर गली में अपना टैक्टर लेकर पहुंचे और लोगो से बात कर उनकी समस्याएं सुनी।


मोतीलाल दुर्गापुरवा निवासी ने बताया की लगभग दस दिनों से गांव में बाढ़ आई हुई है जिसकी वजह से हम लोगो का बुराहाल हो गया है बढ़ के पानी पूरी दूकान के अंदर भर गया है। हम लोग अपने घरो का कीमती  सामान छतो पर रखने को मजबूर है यहां पर कोई अधिकारी नहीं आता है। आज यहां डीएम आये है हमे मदद का आश्वासन दिया है। कमरों के अंदर पांच पांच फिट तक पानी  ऐसे में सापो का ख़तरा ज्यादा हो गया है।
अनीता बनियापुरवा निवासी ने बताया की इस बार बाढ़ से गांव के हालत काफी खराब हो गए ऐसी बाढ़ काफी समय बाद गांव में आई है गांव में बाढ़ के पानी की वजह से संक्रामक बीमारी फैलना शुरू हो गई है. बच्चे को बुखार आ रहा है ,अगर डाक्टर को दिखाने जाना होता है तो उसे बाढ़ के पानी में ले जाने को हम मजबूर है। बाढ़ की वजह से हमारे खेतो में लगी सब्जिया बाह गई।

डीएम विजय विश्वास पंत ने बताया कि बाढ़ ग्रसित क्षेत्रों में अब जलस्तर धीरे धीरे कम होने लगा है यहां पर बाढ़ के बाद जैसे जैसे पानी नीचे होगा महामारी पनपने का खतरा है उससे बचने के लिए प्रशासन ने मच्छरदानी, ,ओडोमोस,दवा के छिड़काव की व्यवस्था कर रही है साथ ही मेडिकल केम्प लगाये जायेंगे उन्होंने समाजसेवी संगठनों से भी अपील है कि जो लोग खाने पीने व अन्य सामग्री बाढ़ पीड़ितो के लिए दे रहे है वह संस्थाए अब इन सामानों को भी बाढ़ पीड़ितों के लिए मुहैया करवाये। वहीं यहां पर मवेशियों के लिए जल्द से जल्द अतिरिक्त भूसे की भी व्यवस्था की जा रही है  इसके साथ ही डॉक्टर्स की टीमों को भी लगा दिया गया है  साथ ही सूखे अनाज को ट्रेक्टर से अंदर गांवों में वितरित किया जाएगा उनका मानना है मौसम अगर साथ देता है तो इस बाढ़ से छुटकारा मिल जाएगा।

वहीँ डीएम ने राहत शिविर में बाढ़ पीड़ितों के लिए बनाए जा रहे भोजन का स्वाद भी चखा इस दौरान डीएम के साथ एसएसपी अनंत देव तिवारी, सीएमओ,और एडीएम एफ आर भी मौजूद रहे उन्होंने भी भोजन का स्वाद लिया।

No comments:

Post a Comment