सौभाग्य से बदल रहा यूपी का भाग्य- डा0 चन्द्रमोहन - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 5 October 2018

सौभाग्य से बदल रहा यूपी का भाग्य- डा0 चन्द्रमोहन



















चीफ रिपोर्टर UP - चन्द्र मोहन तिवारी

देश भर में सौभाग्य योजना के तहत बिजली कनेक्शन देने में उत्तर प्रदेश को अव्वल बनाने के लिए मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ  के मार्गदर्शन और ऊर्जा मंत्री  श्रीकांत शर्मा की कड़ी मेहनत का सराहनीय योगदान है। प्रदेश प्रवक्ता डा. चन्द्रमोहन ने पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि सौभाग्य योजना के तहत देश भर में कुल 3.60 करोड़ कनेक्शन दिए जाने थे जिसमें यूपी में ही अबतक कुल 39 लाख कनेक्शन दिए जा चुके हैं।











प्रदेश प्रवक्ता डा. चन्द्रमोहन ने बताया कि पिछले 70 वर्षों में प्रदेश में बिजली उपभोक्ताओं की संख्या 70 लाख पहुंची थी जबकि वर्तमान भाजपा सरकार ने पिछले वर्ष अप्रैल से अबतक केवल डेढ़ वर्ष में ही 58 लाख बिजली कनेक्शन जारी किए हैं। भाजपा सरकार में जिस तरह से प्रदेश का हर कोने में बिजली पहुंचाकर वहां उजाला किया जा रहा है उससे विकास को एक नया आयाम मिला है। पिछली सपा और बसपा सरकारों में कुछ चहेते जिलों में ही बिजली पहुंचाई जाती थी वहीं भाजपा सरकार सबका साथ, सबका विकास के सिद्धान्त पर काम करते हुए पूरे प्रदेश में एक समान रूप से बिजली की उपलब्धता सुनिश्चित करा रही है।


Image result for bijli khamba

प्रदेश प्रवक्ता डा. चन्द्रमोहन ने कहा कि पिछले 15 वर्षों में औसतन 6.50 लाख बिजली कनेक्शन प्रतिवर्ष स्वीकृत किए जाते थे वहीं पॉवर कार्पोरेशन ने पिछले सिंतबर महीने में ही 10 लाख से ज्यादा कनेक्शन देकर इतिहास रचा है जिसके लिए इस पुनीत कार्य में लगा हर व्यक्ति बधाई का पात्र है। बिजली की उपलब्धता किसी भी क्षेत्र के विकास की पहली शर्त है और भाजपा सरकार इसे हर घर तक पहुंचाने को पूरी तरह संकल्पबद्ध है। भाजपा सरकार ने निर्बाध बिजली आपूर्ति के लिए भी प्रयास शुरू किए हैं। बिजली लाइनों की गड़बड़ियां ठीक करने के लिए अलग से बजट भी निर्धारित किया है। इतना ही नहीं बिजली से जुड़ी समस्याओं का तत्काल निस्तारण करने के लिए भी न केवल टोल फ्री नंबर जारी किए गए हैं बल्कि “ट्विटर” जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म का भी सहारा लिया जा रहा है।

प्रदेश प्रवक्ता ने बताया कि ऊर्जा के क्षेत्र में जिस गति से भाजपा सरकार ने सफलता से इबारत लिखी है उससे देश और विदेश में यूपी की छवि बदलने में बड़ा योगदान है। यहीं से विकसित उत्तर प्रदेश की शुरुआत भी हुई है।

No comments:

Post a Comment