कानपुर - विजयदशमी के पर्व पर शस्त्रों की पूजा कर क्षत्रियो ने किया भगवान् श्री राम की पूजा - तहकीकात न्यूज़

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 19 October 2018

कानपुर - विजयदशमी के पर्व पर शस्त्रों की पूजा कर क्षत्रियो ने किया भगवान् श्री राम की पूजा

ब्यूरो कानपुर - रवि गुप्ता 

विजयादशमी के पर्व पर जहां पूरे देश मे शस्त्र पूजन का आयोजन किया जा रहा है इसी क्रम में शहर में भी जगह जगह इस खास अबसर पर शस्त्र पूजन किया गया



इस दौरान शहर के अफीम कोठी स्थित शिवाय गेस्ट हाउस में वीर अभिमन्यु क्षत्रीय सभा द्वारा शस्त्र पूजन का आयोजन किया गया आयोजन के दौरान शहर भर के क्षत्रियों ने इस आयोजन में शिरकत की वहीं भगवान राम के चरणों में अपने अपने शस्त्रों को रखकर पूजा अर्चना की गई।

समाज को एकजुट करना उद्देश्य

आयोजक धर्मेंद्र भदौरिया ने बताया कि पिछले 25 वर्षों से हम सभी लगातार विजयादशमी के अवसर पर शस्त्र पूजन का आयोजन कर रहे है उन्होंने कहा कि श्री राम चन्द्र जी ने क्षत्रियों की  रक्षा के लिए शस्त्र उठाये थे और अहंकार रूपी रावण का वध किया था  
क्षत्रियों का इतिहास देश की एकता और अखंडता पर ज़ोर देता है और देश की रक्षा के लिए हमेशा तत्पर रहता है उन्होने कहा कि हम सभी अपने पुर्वजो के बताए हुए रास्तों पर चलते हुए देश की रक्षा के लिए हमेशा हम तत्पर है। इस सभा ने लगातार कार्य करते हुए क्षत्रीय समाज को एकजुट कर समाज को सामाजिक व राजनेतिक रूप से ताकतवर बनाया है।  
समारोह में कई जिलों से क्षत्रीय लोग आए हुए थे। सपा नेता चन्द्रेश सिंह, गुड्डू राजा विवेक भदौरिया ,संजीव चौहान, टिल्लू सिंह,पिंटू सेंगर,जितेंद्र जादौन, बृजेन्द्र तोमर,असित कुशवाहा, राजेश चंदेल समेत तमाम क्षत्रीय समाज के लोग मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment