अयोध्या राम जन्मभूमि मामले की सुनवाई अगले साल जनवरी तक के लिए स्थगित कर दिया गया है - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 29 October 2018

अयोध्या राम जन्मभूमि मामले की सुनवाई अगले साल जनवरी तक के लिए स्थगित कर दिया गया है

तहकीकात न्यूज़ मिडिया डेस्क 


अयोध्या राम जन्मभूमि मामले की सुनवाई जनवरी 2019 तक टाल दी गई है। सुप्रीम कोर्ट की नई पीठ ने मामले की सुनवाई को अगले साल जनवरी तक के लिए स्थगित कर दिया है। अब अगले वर्ष शीर्ष न्यायालय की नई पीठ इस मामले की सुनवाई की। शीर्ष कोर्ट के समक्ष 2010 के इलाहाबाद हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती देने वाली कई याचिकाएं लंबित हैं। हाई कोर्ट ने विवादित 2.77 एकड़ जमीन बराबर हिस्सों में तीनों पक्षकारों- भगवान रामलला, निर्मोही अखाड़ा और सुन्नी वक्फ बोर्ड को बांटने का सुझाव दिया था।


बता दें कि सुबह से ही पूरे देश की निगाहें सुप्रीम कोर्ट की तरफ टिकीं हुई थीं। सोमवार सुबह सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या विवाद पर सुनवाई हुई, लेकिन ये सुनवाई कुछ मिनट ही चल पाई और कोर्ट ने मामले की सुनवाई जनवरी, 2019 तक टाल दी। 

सुप्रीम कोर्ट में बड़ी सुनवाई से पहले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा राम मंदिर जरूर बनेगा। कांग्रेस अभी तक इस मामले को लटकाने का काम करती आई है। अब हिंदुओं के सब्र का बांध टूट रहा है।

No comments:

Post a Comment