प्रदेश में योगी सरकार के कार्यो को लेकर जनता के बीच जाना है - महेन्द्र नाथ पाण्डेय - तहकीकात न्यूज़

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 20 October 2018

प्रदेश में योगी सरकार के कार्यो को लेकर जनता के बीच जाना है - महेन्द्र नाथ पाण्डेय

लखनऊ - विराट चौधरी


भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव की दृष्टि से लोकसभा चुनाव योजना बैठक इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित की गई। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय, राष्ट्रीय सह महामंत्री (संगठन) शिवप्रकाश , प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने प्रदेश के सभी जिलाध्यक्षों, जिला प्रभारियों, जिला संयोजक, लोकसभा प्रभारी व लोकसभा संयोजक तथा क्षेत्रीय अध्यक्ष, क्षेत्रीय संगठन मंत्री को आगामी 2019 लोकसभा चुनाव की कार्ययोजना के बारे में विस्तार पूर्वक जानकरी देते हुए विभिन्न अभियानों के लिए दिशा निर्देश दिये। 


इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने बैठक में उपस्थित पार्टी पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि 10 साल तक मनमोहन सरकार सपा व बसपा के कंधो पर चली। सपा-बसपा-कांग्रेस ने जनता के हितों की चिन्ता न करते हुए सिर्फ अपने परिवारों की चिन्ता की। ये पार्टियां परिवारवाद, सांमन्तवाद, जातिवाद और सम्प्रदायवाद को ही अपना धर्म मानती रही। आगमी अभियानों की जानकारी देते हुए कहा कि 2019 चुनाव को देखते हुए सभी कार्यकर्ताओं को अपने बूथ को मजबूत करने का प्रयास करना है। सभी बूथों के गठन के साथ-साथ मतदाता सूची को दुरूस्त करने का कार्य नए मतदाताओं को फार्म-6ए भरवाकर मतदाता सूची में जोड़ने का कार्य तथा फर्जी वोटरो की जानकारी चुनाव आयोग को देने का काम करना होगा ताकि 2019 के लोकसभा चुनाव पूरी पारदर्शिता व अधिक से अधिक मतदातओं के मतदान से सम्पन्न हो सके। 
 
 
 
डा0 पाण्डेय ने कहा कि जिस देश का प्रधानमंत्री व पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष विश्राम न करता हो उस पार्टी के कार्यकर्ताओं को भी बिना विश्राम किये जनकल्याण के कार्यो में लगे रहना चाहिए। डा0 पाण्डेय ने कार्यकताओं में जोश भरते हुए कहा कि आगामी 2019 में मोदी के किये गये अभूतपूर्व जनकल्याणकारी कार्यो व प्रदेश में योगी सरकार के कार्यो को लेकर जनता के बीच जाना है। उन्होंने कहा कि कही कोई संशय नहीं है कि 2019 में मोदी के नेतृत्व में दोबारा से भारी बहुमत से केन्द्र में भाजपा की सरकार बनेगी। वहीं सपा-बसपा जो जातिगत राजनीति से ऊपर नहीं उठ पायी और उनसे निराश होकर सभी जातियां जिन्हें सपा-बसपा अपना वोट बैंक समझती रही वे सब भाजपा की केन्द्र व राज्य सरकार की योजनाओं के माध्यम से लाभन्वित होकर भाजपा को मजबूत करने का कार्य 2019 में करेेंगी।
 
प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के कार्यकर्ताओं को सरदार पटेल की जंयती के अवसर पर सभी जिलों में रन फार यूनिटी का आयोजन किया जाएगा, जिसमें अधिक से अधिक लोगों की सहभागिता हो, उसे सुनिश्चित करे। उन्होंने बताया कि लौह पुरूष सरदार पटेल की 182 मीटर उॅची प्रतिमा का लोकार्पण 31 अक्टूबर को गुजरात में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे।
 
 
बंसल ने कहा कि 10 से 15 नवम्बर के बीच सभी बूथों पर पार्टी के वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ता सभी बूथों पर जाकर बूथ समिति अभिनंदन समारोह में बूथ समिति के सदस्यों का अभिनंदन करेंगे। तथा 17 नवम्बर को हर बूथ से 5 कार्यकर्ता बूथ से अपने-अपने लोकसभा केन्द्र तक बाइक रैली करेंगे। जिसका नेतृत्व प्रदेश अध्यक्ष से लेकर के जिले के सभी वरिष्ठ कार्यकर्ता करे। 1 से 15 दिसम्बर तक सभी विधानसभाओं में पार्टी के 150 कार्यकर्ता पदयात्रा निकालेगें जोकि महात्मा गांधी की 150वीं पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में तय की गई है।
 
जिसमें कार्यकर्ता गांवों में जाकर लोगो से संवाद स्थापित करेंगे। तथा सरकार की योजनाओं की जानकारी देंगे। 26 जनवरी को कमल ज्योति विकास महाभियान के द्वारा कार्यकर्ता प्रदेश भर के 3 करोड़ से अधिक केन्द्र सरकार की योजनाओं से लाभांवित परिवारों से मिलेंगे, जिन्हें मोदी सरकार ने आवास, गैस, बिजली, इलाज के लिए बीमा तथा स्वरोजगार के लिए ऋण देकर लाभार्थी बनाया है। उनसे संपर्क स्थापित कर कमल का दीपक एवं केन्द्र सरकार की योजनाओं का पत्रक देंगे। 26 जनवरी के दिन सायंकाल नियत समय सभी परिवार से कमल रूपी दीपक प्रज्जावलित कर एक बार फिर से 2019 में मोदी सरकार को लाने के लिए संकल्प करायेंगे।
 

No comments:

Post a Comment