कानपुर - यहां गरीबो के लिए पाँच रुपये में छोला पुलाव के साथ बटर से तैयार पनीर के कुलचे - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 28 October 2018

कानपुर - यहां गरीबो के लिए पाँच रुपये में छोला पुलाव के साथ बटर से तैयार पनीर के कुलचे

ब्यूरो कानपुर -  रवि गुप्ता

रामकृष्ण वेलफेयर सोसाइटी के तत्वावधान में घण्टाघर चौराहे पर एक भंडारे का आयोजन किया गया इस भंडारे की विशेषता यह थी कि भंडारे में छोला ,पनीर चावल, पनीर कुलचा मक्खन लगा हुआ उन गरीबो को वितरित किया जा रहा था जो इस महंगे खानों को खाने में असमर्थ होते है


उनके लिए यह खाना मात्र 5 रुपये में संस्था द्वारा वितरित कराया गया यही नही यह निरन्तर हर रविवार यही मेन्यू के साथ इसी स्थान पर गरीब जनता को परोसा जाएगा।

हमारा मकसद कोई भी गरीब भूखा न रहे

शहर के घण्टाघर चौराहे पर इस सोसाइटी ने 5 रुपये में  गरीबो को अच्छा और स्वादिष्ट भोजन वितरित करने की एक सराहनीय पहल की है जो गरीब वर्ग के लोग ऐसा महंगा और स्वादिष्ट भोजन खाने को तरसते है उनके लिए यह दोपहर का भोजन मात्र 5 रुपये में वितरित किया जा रहा है। रामकृष्ण वेलफेयर सोसायटी के पदाधिकारियों ने यह बीड़ा उठाया है कि हर व्यक्ति अच्छा खाना खाएं ।


अक्सर कमज़ोर तबके लोग स्वादिष्ट और महंगा भोजन नही खा पाते इसलिए यह उनके लिए भोजनालय बनाया गया है यहां छोले, पुलाव चावल और कुलचे परोसे जा रहे है मात्र 5 रुपये में जहां लोग 5 रुपये देकर टोकन प्राप्त करते हुए लाइन से यह स्वादिष्ट भोजन भर पेट प्राप्त कर सकते हैं साथ ही जो निर्धन गरीब बच्चे या कोई जो कुछ भी नही दे सकते उन्हें पदाधिकारी खुद उनके लिए 5 रुपये का टोकन खरीदकर उन्हें निशुल्क भोजन कराएंगे।

हर रविवार मिलेगा 5 रुपये में स्वादिष्ट भोजन

प्रदेश महामंत्री अंकित अग्रवाल ने बताया कि हमारी संस्था के पदाधिकारी निस्वार्थ भाव से इस पहल में समाज सेवा के लिए हमेशा आगे रहते है कोशिश रहती है कि कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे
यह सोच हमने इस महंगे खाने को खाने में गरीब व्यक्ति असमर्थ रहता है हम सभी ने अपने इस भोजनालय में  छोले ,पुलाव ,कुलचे का आहार वितरित करने की आज से पहल शुरू की है क्योंकि गरीब व्यक्ति यह भोजन नही खा पाता है कहीं न कहीं उसके मन मे अक्सर रहता है कि इस भोजन का स्वाद हमे भी मिले यह भोजनालय हर रविवार को इसी मेन्यू के आधार पर लगाया जाएगा यहां करीब 300 लोग इस भोजन को 5 रुपये में भर पेट प्राप्त कर सकते है।


वही बच्चो के पास क्योंकि पैसा नही होता है उन्हें हमारी संस्था द्वारा ही 5 रुपये का टोकन खरीदकर उन्हें निशुल्क भोजन कराया जाएगा, पदाधिकारी सुनील साहू ने बताया कि हमारी संस्था हर समय समाज सेवा के लिए आगे रहती है हमारा बस इतना सा उद्देश्य है कि कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे। वही अशोक सिंह ने बताया कि आज से शुरुआत हुई है आज संख्या 300 की है आगे ये संख्या बढ़ती जाएगी और संस्था भी इसी तरह सबका पेट भरने के लिए उनके साथ इसी तरह काम करती रहेगी।
इस अवसर पर गगन अग्रवाल, गौरव अग्रवाल,पवन गौड़,पीवी कृष्णन,प्रखर शुक्ला, सौरभ कनौजिया, शिवांशु, अभिषेक और सचिन शुक्ला समेत तमाम सदस्य मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।