कमिश्नर का पारा हुआ हाई औचक निरीक्षण पर मिली खामियों पर जमकर लगाई लताड़ - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 1 October 2018

कमिश्नर का पारा हुआ हाई औचक निरीक्षण पर मिली खामियों पर जमकर लगाई लताड़


ब्यूरो कानपुर- रवि गुप्ता 

कानपुर-सोमवार को मण्डलायुक्त सुभाष चन्द शर्मा ने स्वच्छता मिशन को लेकर फूलबाग स्थित पर्यटन कार्यालय, पुस्तक कार्यालय और जिला सूचना कार्यालय पहुंचकर सभी कार्यालयों के औचक निरीक्षण किया जहां कमिश्नर के औचक निरीक्षण की सूचना पर अधिकारी और कर्मचारियों के पसीने छूट गए। इस दौरान कमिश्नर के कार्यालयों में छापा मारते ही कई खामियां सामने आई जिसको लेकर उन्होंने कर्मचारियों को जमकर लताड़ लगाई।
जब कमिश्नर पर्यटन कार्यालय पहुंचे तो वहां ताला बन्द देखकर तमतमा गए और गहरी नाराजगी व्यक्त की। जिसके बाद उन्होंने कर्मचारियों को बुलाया और वहाँ पर उपस्थित राजू नाम के व्यक्ति ने उनको बताया कि यह दफ्तर तो प्रतिदिन कभी 11 बजे तो कभी साढ़े ग्यारह बजे ही खुलता है। जिसके बाद कर्मचारियों की इस लापरवाही के बाद मण्डलायुक्त ने अधिकारी से लेकर सभी स्टाफ का वेतन रोक दिया और कोषाधिकारी को निर्देश दिया कि जब तक मैं आदेश न करूँ तब तक वेतन न दिया जाये। इसके साथ ही उन्होने निर्देशित किया समय पर कार्यालय खोला जाये और सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाये। मण्डलायुक्त ने पार्षद पुस्तकालय का निरीक्षण किया। जहां लाइब्रेरी तो नही दिख रही थी केवल कबाड़ का सामान ही था जिसके बाद वहां कर्मचारी ने बताया कि आज सोमवार को पुस्तकालय में साप्ताहिक अवकाश होने के कारण बन्द है  आगे वाला गेट बंद होने के चलते वह पीछे वाले गेट से उन्होंने पुस्तकालय में प्रवेश किया मण्डलायुक्त पुस्तकालय का हाल देखकर दंग रह गये। लाईब्रेरी के अन्दर पाया कि पुस्तकों के रैक खाली थे और पुस्तकें जमीन में पड़ी थीं। लाईब्रेरी के अग्निशमन यन्त्र की अवधि खत्म हो चुकी थी जहां कर्मचारियों को चेतावनी देते हुए जल्द से जल्द व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

जिला सूचना कार्यालय में गंदगी का अंबार

वहीं कमिश्नर जिला सूचना कार्यालय पहुंच कर गन्दगी का अंबार देखकर एक बार फिर उन्हें निराशा ही हाथ लगी और उपनिदेशक को कड़ी फटकार लगाते हुए निर्देशित किया कि प्रत्येक दिन कार्यालय में अपने सामने सफाई करवायें। किसी भी सूरत में लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी इस दौरान कार्यालय में रखे रजिस्टर के निरीक्षण में दो कर्मचारी अनुपस्थित पाये गए जिसमें उन्होने कर्मचारियों को निर्देशित किया कि वह प्रतिदिन का कार्य उसी दिन समाप्त करायें और रजिस्टर को मेंटेन कर सूचना दी जाए अनुपस्थिति का कारण बताया जाए। सभी कार्यो को प्रतिदिन पूरा करें ताकि जनता प्रेस को परेशानी का सामना न करना पड़े। निरीक्षण के दौरान यह भी पाया कि कुछ लोग गांधी भवन में अवैध रूप से डेरा जमाए हुए है जिसमें डीएम को निर्देशित किया कि जो भी अतिक्रमण है उसे हटवाया जाए।

No comments:

Post a Comment