कानपुर - केंद्रीय मंत्री के सामने ही ट्रेड अप्रेंटिसों ने किया प्रदर्शन रखी अपनी मांगे - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 26 October 2018

कानपुर - केंद्रीय मंत्री के सामने ही ट्रेड अप्रेंटिसों ने किया प्रदर्शन रखी अपनी मांगे

ब्यूरो कानपुर - रवि गुप्ता 


सरकार की नीतियों से परेशान होकर ट्रेड अप्रेंटिस सैकड़ो की संख्या में शुक्रवार को सर्किट हाउस पहुंचे जहां पर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले आये हुए थे और उन्ही के सामने इन ट्रेड अप्रेंटिसों ने अपनी मांगों को लेकर हाथों में तख्तियां लेकर प्रदर्शन किया।




मंत्री ने दिया आश्वाशन
 
लगातार ट्रेड अप्रेंटिस पिछले 3 से 4 साल का कोर्स करने के बाद भी  इन युवाओं उन्हें रोजगार नही दिया जा रहा और वह अब भुखमरी की कगार पर है जिसके लिए कई धरने प्रदर्शन किए लेकिन कोई भी सुनवाई नही की गई। जिससे आहत होकर आज सभी ट्रेड अप्रेंटिस और मृतक आश्रित सर्किट हाउस पहुंचकर केंद्रीय मंत्री अठावले को ज्ञापन दिया।


मजदूर नेता आशीष पांडेय ने कहा कि केंद्र सरकार के मृतक आश्रितों को नौकरी नही दी जा रही है उनकी वन टाइम रिलेक्सेशन की मांग को लेकर दूसरा ऑर्डिनेन्स फेक्ट्री के एक्स ट्रेड अप्रेंटिस है कानपुर में इनकी संख्या 5 हज़ार है देश मे संख्या 40 हज़ार है इनकी नौकरी की मांग को लेकर भारत सरकार द्वारा नीति बनाई जहां सभी ट्रेड अप्रेंटिसों ने ट्रेनिंग करने के बाद भी इन्हें बाहर कर दिया गया और वह सड़को पर आ गए है 3 और 4 साल की ट्रेनिंग करने के बाद भी नौकरी नही दी गयी और यह बड़ा ही गम्भीर विषय है कि इस मामले में सरकार गम्भीरता से सोचे और उन्हें नौकरी दी जाए। ओईएफ , पेराशूट सहित 5 ऑर्डिनेंस फेक्ट्रियो उत्पादन घटाने के निर्णय पर पुनर्विचार किया जाए।



जिस पर आज इन सभी मांगो को केद्रीय मंत्री अठावले जी के सामने रखते हुए उन्हें ज्ञापन दिया है जिस पर उन्होंने आश्वाशन दिया है हम रक्षा मंत्री से इस मामले में आपकी बात करवाएंगे और किसी का भी अहित नही होने देंगे।

No comments:

Post a Comment