कन्नौज -लापरवाही की तो हद हो गयी करना था कंधे की हड्डी का एक्सरे कर डाला सिर का एक्सरे - तहकीकात न्यूज़

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 12 October 2018

कन्नौज -लापरवाही की तो हद हो गयी करना था कंधे की हड्डी का एक्सरे कर डाला सिर का एक्सरे

रिपोर्ट--मोबीन मन्सुरी  
कन्नौज के जिला अस्पताल में एक बड़ी लापरवाही देखने को मिली। जहाॅ एक ओर केन्द्र और यूपी सरकार स्वास्थ्य महकमें में सुधार करने में जुटी है वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग में काम कर रहे अधिकारियों और कर्मचारियों की लापरवाही के चलते मरीजों को परेशानियां उठानी पड़ गयी है। ताजा मामला यूपी के कन्नौज का है जहाॅ डाक्टरी परीक्षण के दौरान एक्सरे में एक बड़ी हेराफेरी देखने को मिली। 


घायल महिला सूरजमुखी के कंधे की हड्डी टूटने की बात को लेकर एक्सरा किया जाना था लेकिन यहाॅ के टेक्निशियनों की मिली जुली साजिश के चलते उसके सिर का एक्सरा कर उसको वहाॅ से टरका दिया गया और इसकी रिपोर्ट पुलिस थाने को भेज दी गयी जब पुलिस ने उस महिला की मेडिकल रिपोर्ट को देखा तो उस एक्सरे में सिर की रिपोर्ट को दर्शाया गया जिसके बाद पुलिस ने उस महिला को दोबारा एक्सरा करवाने को कहा जिसके बाद जब वह महिला दोबारा एक्सरा करवाने पहुंची तो किसी और महिला के कंधे का एक्सरा करके उसको दे दिया गया





जिस बजह से एक पीड़िता न्याय पाने से बंचित रह गये लेकिन जब यह बात उसके परिजनों को पता चली तो परिजनों ने मौके पर ही जिला अस्पताल में हंगामा काटना शुरू किया जिसके बाद मामला तूल पकड़ता देख जिला अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक आर0पी0 शाक्य ने स्टाफ की गलती को मानते हुए दोबारा सही एक्सरा किये जाने की बात कही। तो वहीं आरोपी लैब टेक्निशियन खुद अपनी लापरवाही को स्वीकार कर रहा है।

No comments:

Post a Comment