नारायण दत्त तिवारी का आशीर्वाद और स्नेह उन्हें भी प्राप्त रहा - अखिलेश यादव - तहकीकात न्यूज़

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 18 October 2018

नारायण दत्त तिवारी का आशीर्वाद और स्नेह उन्हें भी प्राप्त रहा - अखिलेश यादव

तहकीकात न्यूज़ डेस्क


समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने वरिष्ठ नेता नारायण दत्त तिवारी के निधन पर गहरा दुःख जताते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है उन्होने संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है।


अखिलेश यादव ने कहा कि नारायण दत्त तिवारी ने स्वतंत्रता आंदोलन में सक्रिय भाग लिया था। आजादी के बाद स्वतंत्र भारत में उन्होने सरकारों में रहकर विकास पुरूष की भूमिका निभाई थी। आचार्य नरेन्द्र देव से प्रभावित होकर कांग्रेस सोशलिस्ट पार्टी और प्रसोपा में रहकर समाजवादी विचारधारा को उन्होने अपना रास्ता बनाया।

अखिलेश यादव ने कहा कि नारायण दत्त तिवारी उत्तर प्रदेश के 3 बार और उत्तराखंड राज्य के मुख्यमंत्री रहे थे। उन्होने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के विकास के लिए कई योजनाएं लागू की थी और दोनो राज्यों की प्रगति को नई दिशा दी थी। केंद्र की सरकार में लगभग सभी प्रमुख मंत्रालयों का काम उन्होने सम्हाला। वे आंध्रप्रदेश के राज्यपाल भी रहे थे।
      
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि नारायण दत्त तिवारी का आशीर्वाद और स्नेह उन्हें भी प्राप्त रहा और समय-समय पर उनके महत्वपूर्ण सुझाव मिलते रहे। उत्तर प्रदेश के विकास में उनकी दिलचस्पी और समस्याओ की समझ बेजोड़ थी।
 
आर्थिक मामलो में तो उनकी विशेषज्ञता को सभी मानते थे। नारायण दत्त तिवारी का निधन एक ऐसी सार्वजनिक क्षति हुई जो अपूरणीय है। समाजवादी पार्टी कार्यालय 19 विक्रमादित्य मार्ग लखनऊ में नारायण दत्त तिवारी के निधन पर झंडा झुका दिया गया। कार्यालय में उपस्थित सभी लोगों ने नारायण दत्त तिवारी को श्रद्वांजलि दी।

No comments:

Post a Comment