कन्नौज में भगवान राम के आने के कई प्रमाण देखने को मिलते हैं - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 27 November 2018

कन्नौज में भगवान राम के आने के कई प्रमाण देखने को मिलते हैं




रिपोर्ट - मोबीन मन्सुरी
 
कन्नौज में भगवान राम के आने के कई प्रमाण देखने को मिलते हैं, जिसमे सीता जी की रसोई, चिंता मन का मंदिर, राम तट जैसे प्रमाण यहां आज भी स्थित हैं. जब प्रभु श्री राम ने रावण का वध किया था. इसके बाद प्रभु श्री राम जी को ब्रह्म दोष लगा। और उन्हें इस बात की चिंता सताने लगी कि बह्मदोष से कैसे निजाद मिले। तब श्री राम ने अपनी इस चिंता पर गुरु विश्वामित्र से विचार विमर्श किया।


 जिस पर गुरु विश्वामित्र ने बताया कि कान्य कुब्ज ब्राह्मण को भोज कराने से ही आप के दोष का निवारण हो सकता है।  बह्मदोष की चिंता का निवारण करने के लिए उन्होंने यहां आकर ब्राह्मण भोज कराया। आज उसी स्थान पर उनकी चरण पादुका का मंदिर बना हुआ है जिसे चिंतामन नाम से जाना जाता है।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।