लखनऊ - मोदी सत्ता सुख भोगने के लिए प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहते है - महेन्द्र नाथ पाण्डेय - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 21 November 2018

लखनऊ - मोदी सत्ता सुख भोगने के लिए प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहते है - महेन्द्र नाथ पाण्डेय

लखनऊ - महेंद्र मिश्रा ब्यूरो उत्तर प्रदेश

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि कांग्रेस और बसपा प्रमुख सुश्री मायावती ने बाबा साहब भीमराव आम्बेडकर के सपनो को चकना-चूर करने का काम किया है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस ने आजादी के बाद सत्ता हथियाने के लिए समाज को जाति-धर्म में बांटकर सियासत की और दलितों का वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया। जबकि बसपा प्रमुख मायावती भी दौलत की चाहत में अपने समर्थकों से ही दूर होती चली गई, जिन्होंने उन्हें शासन सत्ता में पहुंचाया। 


मान्यवर काशीराम जी के सपनों और नीतियों को दरकिनार करते हुए सुश्री मायावती दलित की बेटी से दौलत की बेटी बन गई। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दलितों का हितैषी बताते हुए कहा कि मोदी और योगी की सरकारों ने अनुसूचित वर्ग के लोगों के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं बनाकर उनको लागू करने का काम किया है। डा0 पाण्डेय आज स्थानीय विश्वेश्वरैया सभागार में भाजपा अनुसूचित मोर्चा की प्रदेश ईकाई द्वारा आयोजित सामाजिक प्रतिनिधि बैठक में उपस्थित प्रतिनिधियों को संबोधित कर रहे थे।


प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि भाजपा वोट बैंक की राजनीत नहीं करती हमने दो-दो बार सुश्री मायावती को समर्थन देकर उन्हें मुख्यमंत्री बनाया। ताकि गरीबों, दलितो, पिछड़ों, वंचितो का कल्याण हो सके। लेकिन लोभ और लालच में फसी सुश्री मायावती  ने आम्बेडकर और काशीराम की नीतियों और सपनों को ही भुला दिया। उन्होंने कहा कि हम समाज के अंतिम पायदान पर बैठे हुए व्यक्ति के उत्थान और उसके विकास के लिए राजनीति करते है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय संस्कृति और परम्परा को आज भी जीवित रखने में अनुसूचित वर्ग के लोगों का बड़ा योगदान है। आजादी की लड़ाई में भी इस वर्ग  के लोगों की बड़ी हिस्सेदारी थी।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि देश की सत्ता में सर्वाधिक समय तक काबिज रहने वाली कांग्रेस ने कभी बाबा साहब के सम्मान में कोई उल्लेखनीय कार्य नहीं किया। लेकिन केन्द्र में  प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी  के नेतृत्व में सरकार बनते ही बाबा साहब से जुड़े स्थलों को पंचतीर्थ के रूप में विकसित किया। उन्होंने कहा यह काम पहले भी किया जा सकता था लेकिन जिन्होंने बाबा साहब के नाम पर सत्ता सुख भोगा उन्हें इन स्थलों की सुध लेने तक की फुरसत नहीं थी। उन्होंने कहा केन्द्र की मोदी सरकार ने उज्ज्वला, जनधन, आवास, शौचालय, विद्युत कनेक्शन के लिए सौभाग्य योजना और गरीबों की बेहतर चिकित्सा सुविधा के लिए आयुष्मान भारत जैसी योजनाओं को लागू कर समाज के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को सरकार की योजनाओं ये लाभाविन्त किया। प्रदेश की योगी सरकार भी अनुसूचित वर्ग के कल्याण के लिए कई कार्य कर रही है। ताकि इस वर्ग के लोगों का समुचित विकास हो सके। 


प्रदेश भाजपा अध्यक्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में मा0 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए एकजुट होकर कार्य करने का आहवहन करते हुए कहा कि माननीय मोदी सत्ता सुख भोगने के लिए प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहते है और न ही उन्हें नोटो की माला पहनने का सुख चाहिए। बल्कि मोदी देश की सवा-सौ करोड़ जनता के कल्याण और देश को एक सशक्त और मजबूत राष्ट्र के रूप में विश्व में पहचान दिलाने के लिए कार्य कर रहे है। 



इसके पूर्व बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद एवं पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता जुगल किशोर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  का आभार जताते हुए कहा कि उन्होंने समाज के दबे-कुचले लोगों के लिए तमाम योजनाओं को लागू कर बाबा साहब और पं0 दीनदयाल उपाध्याय के सपनों को साकार करने का काम किया है। उन्होंने बसपा प्रमुख मायावती पर हमला बोलते हुए कहा कि सत्ता में आते ही सुश्री मायावती दलित से दौलत की बेटी बन बैठी। उन्होंने बाबा साहब को दुनिया में सम्मान दिलाने का काम भाजपा ने किया है। कांग्रेस को आम्बेडकर विरोधी बताते हुए कहा कि कांग्रेस ने बाबा साहब को संविधान सभा में आने से रोकने के असफल प्रयास किये। उन्होंने कहा आज देश में दो धाराओं की लड़ाई चल रही है एक  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विकासवादी सोच वाली विचारधारा है और दूसरी गठबंधन और महागठबंधन की। उन्होंने चुनौती दी कि यदि विपक्षी दल यह कह रहे है कि मोदी सरकार ने कुछ नहीं किया तो फिर वे चुनाव मैदान में अकेले आने की हिम्मत क्यों नहीं जुटा पा रहे है

भाजपा अनुसूचित मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कौशल किशोर ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि अनुसूचित वर्ग के लोगों को यह समझ में आ गया है कि कौन उनका सच्चा हितैषी है। उन्होंने कांग्रेस-सपा और बसपा को दलित विरोधी बताते हुए कहा कि इन तीनों दलों ने हमेशा वोट बैंक की सियासत की और कभी भी अनुसूचित वर्ग के उत्थान के लिए कोई सार्थक पहल नहीं की। किशोर ने कहा कि मोदी-योगी की सरकार अनुसूचित वर्ग के कल्याण के लिए लगातार कार्य कर रही है। श्री किशोर ने बैठक में उपस्थित प्रतिनिधियों का आहवहन किया कि वे मोदी-योगी सरकार द्वारा किये जा रहे लोककल्याण के कार्यो और अनुसूचित वर्ग के विकास के लिए लागू की गई योजनाओं के बारे में अपने-अपने क्षेत्रों में जाकर सभी को अवगत कराये और 2019 में  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  के नेतृत्व में फिर से विजय का संकल्प लेकर कार्य करें।

पार्टी की प्रदेश महामंत्री एवं अनुसूचित मोर्चे के प्रदेश प्रभारी गोविन्द नारायण शुक्ला ने बैठक में उपस्थित प्रतिनिधियों का आभार जताते हुए कहा कि अनुसूचित मोर्चा हमारी बड़ी ताकत है लोकसभा के चुनाव में मोर्चे की भूमिका महत्वपूर्ण है इसलिए नरेन्द्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए योजनापूवर्क कार्य करना होगा।

No comments:

Post a Comment