कानपुर - यूपी टीईटी परीक्षा पेपर के प्रश्नों में उलझे छात्र छात्राएं - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 18 November 2018

कानपुर - यूपी टीईटी परीक्षा पेपर के प्रश्नों में उलझे छात्र छात्राएं

ब्यूरो कानपुर - रवि गुप्ता 

रविवार को उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी टीईटी) प्रदेश के सभी जिलों में आयोजित की गई है। जहाँ टीईटी के परीक्षा के लिए कानपुर शहर में भी 64 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की गई है जहां लगभग 61 हज़ार परीक्षार्थी इस टीईटी की परीक्षा में शामिल हुए है। यह परीक्षा दो पालियों में कराई जा रही है।


तीन दस्तावेजो को साथ लाने पर केंद्र में मिला प्रवेश


यूपी टीईटी परीक्षा के लिए शहर में भी निर्धारित केंद्रों पर सुबह से ही दूर दूर से आये हुए परीक्षार्थी अपने अपने सेंटर पहुंच गए जहां पहली पाली सुबह 10 बजे से शुरू हुई और साढ़े 12 बजे खत्म हुई। वही दूसरी पाली दोपहर 3 बजे से शुरू होगी। सुबह पहली पाली में परीक्षार्थी परिक्षा केंद्र में प्रवेश पत्र,फोटो पहचान पत्र जिसका उपयोग फार्म में किया और बीएड या बीटीसी के किसी एक सेमेस्टर की मूल अंकतालिका लाकर इन दस्तावेजों के आधार पर उन्हें केंद्रों पर प्रवेश दिया गया इस दौरान केंद्रों पर दो पर्यवेक्षक मौजूद रहे साथ ही 21 सेक्टर मजिस्ट्रेट व 21 सचल दल की टीमें केंद्रों पर हर गतिविधि की निगरानी रखने में जुटी रहीं। 

क्या कहना है परीक्षार्थियों का



पहली पाली समाप्त होने पर पीपीएन इंटर कालेज में परीक्षा दे कर निकले छात्र छात्राओं ने किसी ने कहा कि पेपर बहुत हार्ड था तो किसी ने कहा कि सामान्य था वही खास बात यह रही कि  किसी और विषय के प्रश्न इसमें आ गया जिसमें बड़ी परेशानी परीक्षार्थियों को हुई। वहीं परीक्षा देने आये छात्र और छात्रा ने बताया कि पेपर पैटर्न चेंज हो गया जहां 50 प्रतिशत प्रश्न सिविक्स के डाल दिये जिससे परेशानी हुई सबसे बड़ा फाल्ट यही रहा कि एनवायरोमेंट के पैपर में सिविक्स के ज्यादा प्रश्न डाल दिये जो आउट ऑफ सिलेबस है इनका पर्यावरण से कोई सम्बन्ध ही नही है। हमे परेशानी हुई पता नही इन प्रश्नों की क्या पालिसी थी।

No comments:

Post a Comment