अयोध्या - विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने पात्रों को लाभार्थी कार्ड वितरित किया - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 26 November 2018

अयोध्या - विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने पात्रों को लाभार्थी कार्ड वितरित किया

रिपोर्ट - बलराम चौरसिया 


केन्द्र सरकार द्वारा संचालित आयुष्मान भारत योजना के तहत कैम्प लगाकर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने पात्रों को लाभार्थी कार्ड वितरित किया। कार्यक्रम का आयोजन सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मसौधा में हुआ। पात्रों में चांदपुर हरवंश गांव के ग्रामीण शामिल थे। योजना के तहत 44 पात्र थे जिनमें 26 को मौके पर कार्ड दिया गया और शेष को उनके आवास पर पहुंचाया जायेगा।
 

 विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने उपस्थित लोगो को सम्बोधित करते हुए कहा कि आयुष्मान भारत दुनिया की सबसे बड़ी योजना है। इस योजना के तहत10 करोड़ परिवारों को स्वास्थ्य लाभ दिया जा रहा है। योजना के क्रियान्वयन से कोई गरीब धन के अभाव में लाइलाज नहीं रहेगा। यह योजना गरीबों के लिए वरदान साबित होगी। केन्द्र व प्रदेश की सरकार ने गरीबों के हितों के लिए कई योजनाओं की शुरुवात की है।


 जिसकी वजह से गरीबों के जीवन स्तर पर काफी बढ़ोत्तरी हुई है। देश में कई गरीबों का पूरा जीवन इलाज हेतु लिये गये कर्ज को चुकाने में बीत जाता था। अब किसी भी गरीब को इलाज के लिए कर्ज की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डा अशोक गुप्ता, जिला कार्यक्रम प्रबन्धक राम प्रकाश पटेल, अधीक्षक डा अंसार अली,डा दिनेश के अलावा भाजपा के मण्डल अध्यक्ष हरभजन गौड़, अरविंद सिंह, अनुराग त्रिपाठी, मुन्ना सिंह,दीपक सिंह, प्रदीप, शुभम तथा बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं की मौजूदगी रही।
   

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।