समाजवादी पार्टी ने जिलों के नाम बदले थे तो क्या वह समाजवादी पार्टी के पिता द्वारा बसाये गए थे - हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 14 November 2018

समाजवादी पार्टी ने जिलों के नाम बदले थे तो क्या वह समाजवादी पार्टी के पिता द्वारा बसाये गए थे - हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव

चीफ रिपोटर up - चन्द्र मोहन तिवारी

भारतीय जनता पार्टी ने आज कहा कि समाजवादी पार्टी अपने महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष अबू आसिम आजमी के वक्तव्य की निन्दा करे तथा सम्मानित मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री पर की गई अपमानजनक टिप्पणी के लिए क्षमा मांगे। प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने समाजवादी नेता अबू आसिम आजमी द्वारा दिये गए वक्तव्य की कटु निन्दा करते हुए सवाल किया कि जब समाजवादी पार्टी ने जिलों के नाम बदले थे तो क्या वह जिले समाजवादी पार्टी के पिता द्वारा बसाये गए थे ?



उन्होंने कहा कि अबू आसिम आजमी भले ही ऐसे दल के नेता हो जो पार्टी एक परिवार द्वारा संचालित होती है परन्तु उन्हें यह अवश्य समझना चाहिए कि लोकतंत्र में सर्वोच्च सत्ता जनता जनार्दन है तथा लोक चेतना लोकतंत्र की आत्मा है

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि उत्तर प्रदेश की 22 करोड़ जनता ने योगी आदित्य नाथ को इस प्रदेश की बागडोर सौंपी है। उन्होंने कहा कि मुगलसंराय, इलाहाबाद तथा फैजाबाद का नाम बदलकर पं0 दीनदयाल उपाध्याय नगर, प्रयागराज तथा अयोध्या किया जाना लोकतंत्र का सम्मान ही नहीं अपितु जनभावना का आदर भी है। मुगलसराय का नाम बदल कर महामनीषी पं0 दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर किया गया जहां एक महापुरूष का सम्मान है,वहीं योगी आदित्यनाथ द्वारा तीर्थराज प्रयाग तथा सप्तपुरियों में एक अयोध्या के गौरव की पुनस्र्थापना कर अभिनन्दनीय निर्णय किया है, जिसका जनता जनार्दन ने देश में ही नहीं अपितु पूरी दुनिया में व्यापक प्रशंसा की है। जनता जनार्दन की भावना का सम्मान लोकतंत्र की मर्यादा तथा परम्परा है। लोकतंत्र में लोक ही महत्वपूर्ण होता है। योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उ0प्र0 सरकार जनभावना और उसकी मांग को पूर्ण कर रही है।


हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उ0प्र0 में सुशासन स्थापित हुआ तथा तीव्र गति के साथ विकास योजनाए साकार हुई एवम् प्रदेश की गरिमा-महिमा को प्रदेश में 4 लाख करोड़ से अधिक के निवेश प्रस्ताव तथा उनकी तीव्रता के साथ क्रियान्वयन की तरफ ग्राउन्ड ब्रेकिंग सेरेमनी ने बढ़ाने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों के अपमानजनक कुंठाग्रस्त बयानों का करारा जबाव प्रदेश की सम्मानित जनता देगी।

No comments:

Post a Comment