अयोध्या - सरकारी भवनों पर से अब फैजाबाद का नाम गायब होना प्रारम्भ हो गया - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 27 November 2018

अयोध्या - सरकारी भवनों पर से अब फैजाबाद का नाम गायब होना प्रारम्भ हो गया

 रिपोर्ट - बलराम चौरसिया 


 सरकारी भवनों पर से अब फैजाबाद का नाम गायब होना प्रारम्भ हो गया। जिले का नाम अयोध्या होने के बाद अब सरकारी बोर्ड व प्राईवेट स्थानों पूर्व में लिखे नाम में परिवर्तन शुरु हो गया। जिलाधिकारी कार्यालय पर दिखाई दिया। जिलाधिकारी कार्यालय में लगे बोर्ड पर फैजाबाद की जगह अयोध्या लिखने में पेंटर व्यस्त दिखे।
 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में आयोजित दीपोत्सव कार्यक्रम में जिले का नाम बदलकर अयोध्या करने का एलान किया था। जिसके बाद कैबिनेट ने अगले दिन प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। राजस्व परिषद की संस्तुति पर शासन इसे स्वीकार कर लिया था। राज्यपाल की मंजूरी के बाद प्रमुख सचिव राजस्व ने इसके लिए अधिसूचना जारी की थी।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।