पर्थ टेस्ट में 146 रन से हारा भारत ,चार मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 18 December 2018

पर्थ टेस्ट में 146 रन से हारा भारत ,चार मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी

आॅस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और पहली पारी में 326 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया की पहली पारी 283 रन पर सिमटी और इस तरह कंगारू टीम को पहली पारी के आधार पर 43 रन की बढ़त मिली।

 


इसके बाद मेजबान टीम की दूसरी पारी 243 रन पर सिमटी और टीम इंडिया को 287 रन का लक्ष्य मिला। भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 56 ओवर में 140 रन पर ढेर हो गई। भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा। नाथन लियोन को शानदार प्रदर्शन के लिए मैन आॅफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। वैसे, कंगारू टीम के लिए यह जीत बेहद खास है क्योंकि त है।टिम पैन की कप्तानी में उसकी पहली टेस्ट जी

भारतीय टीम की पांचवें दिन यानी मंगलवार को शुरुआत अच्छी नहीं रही। तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने हनुमा विहारी (28) को मिडविकेट पर मार्कस हैरिस के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद पंत (30) ने उमेश यादव के साथ सातवें विकेट के लिए 18 रन जोड़े। नाथन लियोन ने बाएं हाथ के बल्लेबाज को मिडविकेट में हैरिस के हाथों कैच आउट कराकर मेजबान टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया।

स्टार्क ने उमेश यादव का कैच अपनी ही गेंद पर लपका। स्टार्क ने उमेश के रूप में अपना तीसरा विकेट झटका। इसके बाद कमिंस ने इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह को आउट करके आॅस्ट्रेलिया की जीत पर मुहर लगाई। कंगारू टीम की तरफ से मिचेल स्टार्क और नाथन लियोन ने तीन-तीन विकेट लिए। जोश हेजलवुड और पैट कमिंस को दो-दो सफलताएं मिली।







No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।