बैंकों में अगर कोई काम है तो उसे आज ही निबटा लें,इसके बाद बैंकों में 21 और 26 दिसंबर की हड़ताल - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 20 December 2018

बैंकों में अगर कोई काम है तो उसे आज ही निबटा लें,इसके बाद बैंकों में 21 और 26 दिसंबर की हड़ताल



 लखनऊ डेस्क 

 बैंकों में अगर कोई काम है तो उसे आज ही निबटा लें। इसके बाद बैंकों में 21 और 26 दिसंबर की हड़ताल की वजह से लगातार पांच दिन तक जनता के काम नहीं हो पाएंगे। 24 दिसंबर को बैंक खुलेंगे, लेकिन चेक क्लीयरेंस जैसे पब्लिक के काम नहीं हो पाएंगे।

जाने क्यों बंद रहेंगे पांच दिन बैंक

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के प्रवक्ता, अनिल तिवारी ने बताया कि 21 और 26 दिसंबर को कर्मचारियों की वेतन संबंधी मांगों को लेकर राष्ट्रव्यापी हड़ताल रहेगी। वहीं 22 दिसंबर को चौथा शनिवार और 23 दिसंबर को रविवार की छुट्टी रहेगी।
24 दिसंबर को बैंकों में अपने काम ही किए जाएंगे। ग्राहकों से जुड़े भुगतान और चेक जमा करने जैसे काम नहीं होंगे। 25 दिसंबर को क्रिसमस की छुट्टी रहेगी। इसके बाद 26 दिसंबर को फिर से बैंकों में हड़ताल रहेगी। 27 दिसंबर से दोबारा से बैंकों में कामकाज सामान्य हो पाएगा।

बैंक कर्मचारियों व अधिकारियों के संगठन आयबॉक ने केंद्र सरकार की वेतन वृद्धि और बैंकों के विलय की नीतियों के विरोध में 21 दिसंबर को हड़ताल की है। वहीं 26 दिसंबर को को यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस की हड़ताल रहेगी। बैंकों के कई दिन तक बंद रहने से कुछ जगहों पर कैश की किल्लत भी देखने को मिल सकती है, इसलिए जरूरी काम इससे पहले ही निपटा लें।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।