लखनऊ - किसानों और कमजोरों की लडाई को हाईकोर्ट में हमेशा लडने का काम करेंगे - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 8 December 2018

लखनऊ - किसानों और कमजोरों की लडाई को हाईकोर्ट में हमेशा लडने का काम करेंगे

चीफ रिपोर्टर UP - चन्द्र मोहन तिवारी 
 

राष्ट्रीय लोकदल विधि प्रकोष्ठ की बैठक आज रालोद के प्रदेशीय मुख्यालय पर श्रद्वेय चै0 चरण सिंह सभागार में सम्पन्न हुयी जिसकी अध्यक्षता विधि प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष रत्ना पाण्डेय ने की। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे एड़वोकेट उपस्थित थे। इस बैठक में अवध बार एसोशएसन लखनऊ के नवनिर्वाचित अध्यक्ष आनंद मणि त्रिपाठी का स्वागत भी किया गया।


बतौर मुख्य अतिथि बैठक को सम्बोधित करते हुये दुबे ने कहा कि उ0प्र0 में जब से भाजपा की सरकार आयी है प्रदेश में अधिवक्ताओं का लगातार उत्पीडन किया जा रहा है और जायज मांगो को लेकर आन्दोलन कर रहे वकीलों पर लाठी डण्डे चलाये जा रहे हैं जब कानून के रक्षकों पर लाठी डण्डे चलायें जायेगे और अन्याय और उत्पीडन के खिलाफ लडाई लडने वाले वकीला पर फर्जी मुकदमें प्रशासन द्वारा लिखाये जायेंगे और उन्हें जेल भेजा जायेगा इससे समाज में गलत संदेश  जायेगा। उन्होंने सीतापुर मे वकीलों पर हुये अत्याचार की निंदा करते हुये कहा कि अधिवक्ताओं पर डकैती और रासुका लगाना तानाशाही का परिचायक है। 
 
अवध बार के नवनिर्वाचित अध्यक्ष आनंदमणि त्रिपाठी ने किसान मसीहा चै0 चरण सिंह में सम्पूर्ण आस्था व्यक्त करते हुये राष्ट्रीय अध्यक्ष चै0 अजित सिंह एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चैधरी के किसानों के हित में किये जा रहे प्रयासों की सराहना की तथा आष्वासन दिया कि राष्ट्रीय लोकदल और प्रदेश के किसानों की प्रत्येक समस्या के साथ अपने को जोडेगे क्योंकि उनका स्वयं का जन्म और सम्बन्ध गांव और किसान परिवार से है। उन्होंने कहा कि वे किसानों और कमजोरों की लडाई को हाईकोर्ट में हमेशा लडने का काम करेंगे। विधि प्रकेाष्ठ की अध्यक्ष रत्ना पाण्डेय ने प्रदेश सरकार अधिवक्ताओं के लिए अधिवक्ता प्रोटेक्षन एक्ट बनाने तथा प्रदेशभर में प्रशासन द्वारा वकीलों पर लिखाये गये फर्जी मुकदमें वापस लेने की मांग की और विकास प्राधिकरण और आवास विकास परिषद की योजनाओं में अधिवक्तापुरम कालोनी बनाने की भी मांग की।
 
बैठक में युवा रालोद के प्रदेश अध्यक्ष अम्बुज पटेल एड़वोकेट ने कहा कि वकीलों के लिए मेडिक्लेम पाॅलिसी शुरू की जाय और नये वकीलों को भत्ता दिया दिये जाने की मांग की। बैठक को सम्बोधित करने वाले अन्य प्रमुख नेताओं में प्रदेश प्रवक्ता सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी, प्रदेश महासचिव आर0पी0 सिंह चैहान, मध्य जोन के अध्यक्ष जितेन्द्र सिंह, छात्र रालोद के प्रदेष अध्यक्ष अभिषेक सिंह चैहान, एडवोकेट वैभव उपाध्यक्ष, अजय सिंह, राजेश  विद्यार्थी, अम्बरीश कुमार द्विवेदी, रंजना श्रीवास्तव, कादम्बिनी लाल श्रीवास्तव, अंकिता भारती, आलोक श्रीवास्तव, राजेश पाण्डेय, रमावती तिवारी, प्रीति श्रीवास्तव, चन्द्रकांत अवस्थी, देवेन्द्र सिंह, अष्विनी प्रताप सिंह सहित सैकडों अधिवक्ताओं ने अपने विचार रखे।

No comments:

Post a Comment