सबका साथ-सबका विकास ही मोदी सरकार की हर योजना का केंद्र बिंदु रहा - महेन्द्र नाथ पाण्डेय - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 15 December 2018

सबका साथ-सबका विकास ही मोदी सरकार की हर योजना का केंद्र बिंदु रहा - महेन्द्र नाथ पाण्डेय

महेंद्र मिश्रा ब्यूरो उत्तर प्रदेश

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद डॉ महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने श्रावस्ती जिले में पदयात्रा कर लोगों को मोदी सरकार की उपलब्धियां व लोकहितार्थ चलायी जा रही योजनाओं के बारे में बताया। डॉ महेन्द्रनाथ पाण्डेय का श्रावस्ती बार्डर पर श्रावस्ती की जिला इकाई, जनप्रतिनिधियों और जनता द्वारा भव्य स्वागत किया गया। डॉ. पाण्डेय ने गिलौला में पदयात्रा कर के जनता से मिलकर केंद्र की मोदी व राज्य की योगी सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं और उनकी उपलब्धियो  को बताया।
 


1 दिसम्बर से चल रही पदयात्रा का किसान इंटर कॉलेज में समापन करते हुए डॉ0 पाण्डेय ने जनसभा को संबोधित किया। अपने उद्बोधन में उन्होंने कहा कि मोदी के रूप में देश को एक ऐसा नेता मिला है जिनके नेतृत्व में देश को विश्वगुरु बनाया जा सकता है। मोदी सरकार ने अन्त्योदय को अपना लक्ष्य मानकर ही गरीब, किसान, नौजवान, महिलाओं तथा यहाँ तक कि दिव्यांगों के लिए कई योजनाओं का सृजन किया है। आज समाज की अंतिम पायदान पर खड़ा हुआ व्यक्ति देश की मुख्यधारा से जुड़कर खुशहाल हो रहा है। सबका साथ-सबका विकास ही मोदी सरकार की हर योजना का केंद्र बिंदु रहा है। सभा के पश्चात प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्रनाथ पाण्डेय जनपद मुख्यालय भिनगा के लिए रवाना हुए जहाँ उन्होंने भिनगा नगर के मुख्य बाजार में पदयात्रा कर भिनगा वासियों को सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया।
 
भिनगा विधानसभा की पदयात्रा का समापन जूनियर हाई स्कूल के प्रांगण में हुआ जहाँ प्रदेश अध्यक्ष डा0 पाण्डेय ने कार्यक्रम स्थल के बूथ अध्यक्ष का माल्यार्पण कर स्वागत किया तथा भिनगा विधानसभा के पदयात्रा टोली प्रमुखों, मंडल अध्यक्षों को भी सम्मानित किया। जनसभा को संबोधित करते प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पाण्डेय ने मोदी सरकार द्वारा चलायी जा रही मुफ्त गैस कनेक्शन के लिए उज्जवला योजना, हर घर बिजली के लिए सौभाग्य योजना, गरीबों के मुफ्त इलाज के लिए आयुष्मान योजना, युवाओं के स्टैंड अप आदि योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया। इस दौरान उन्होंने कहाकि मोदी सिर्फ एक व्यक्ति नहीं एक युगपुरुष है, जिनके द्वारा किये गये विकास कार्यों व योजनाओं से दुनिया चकित है। आयुष्मान योजना के तहत मोदी जी ने गरीबों को पांच लाख का स्वास्थ्य बीमा देकर गरीबों के स्वास्थ्य की व्यवस्था की है। 




अब कोई भी गरीब की जीवन लीला चिकित्सा के आभाव से नही खत्म होगी, उत्तर प्रदेश के अंदर सबसे ज्यादा निवेश और विकास करने का काम अगर किसी ने किया है तो नरेंद्र मोदी व अमित शाह की जोड़ी ने किया है। श्रावस्ती में आजादी के बाद अभी तक रेल लाइन नहीं गुजरी थी जिसे केंद्र की मोदी सरकार ने पास करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि श्रावस्ती की धरती जहाँ नानाजी देशमुख, अटल बिहारी बाजपेयी जी ने भी इस क्षेत्र की सेवा की है। अन्य शीर्ष नेताओं का भी श्रावस्ती व बहराइच की धरती ने सदैव अपना स्नेह और आशीर्वाद बीजेपी और जनसंघ को दिया है। मित्रों अगर भारतीय जनता पार्टी को किसी एक वाक्य में परिभाषित करना हो तो सिर्फ यही कहना काफी होगा कि बीजेपी एक मात्र कार्यकर्ता आधारित पार्टी है। 

बसपा सुप्रीमों मायावती जो अपने आपको दलित की बेटी कहती है लेकिन सरकार में आने के बाद दौलत की बेटी बन जाती है। समाजवादी पार्टी कहने को तो लोहिया जी की पार्टी है। लेकिन समाजवाद भूलकर परिवारवाद, जातिवाद, क्षेत्रवाद की राजनीति करती है। क्या कारण है कि उनके परिवार के पास पार्टी के 67 पद है। तत्कालीन अखिलेश सरकार में प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त थी। सरकार के मंत्री अपराधिक गतिविधियों में तथा भ्रष्टाचार में लिप्त थे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।